Greater Noida : 16 वर्षों से अधूरी सड़क के निर्माण की मांग, जन आंदोलन हुआ तेज, एमएलसी को ज्ञापन

Tricity Today | 16 वर्षों से अधूरी सड़क के निर्माण की मांग



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित 130 मीटर सड़क मार्ग का निर्माण कार्य गांव सैनी-सुनपुरा से वाया बादलपुर होते हुए ईस्टर्न पेरिफेरल हाइवे तक पहुंचता है, पिछले 16 वर्षों से अधूरा पड़ा है। इस समस्या को लेकर क्षेत्र के निवासियों और सामाजिक संगठनों ने आज एक ज्ञापन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम शिक्षक एमएलसी श्रीचंद शर्मा को सौंपा है।

“जन आंदोलन” सामाजिक संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट ने कहा कि इस सड़क के निर्माण के लिए कई बार स्थानीय सांसद डॉ. महेश शर्मा और केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी से संपर्क किया गया, लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सुस्ती के चलते अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने बताया कि इस मार्ग के निर्माण से दादरी और आसपास के लाखों निवासियों को बहुत राहत मिलेगी, क्योंकि वर्तमान में उन्हें रेलवे क्रॉसिंग और ट्रैफिक जाम की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

आर्य ने बताया कि इस सड़क के निर्माण की आवश्यकता 2008 में महसूस की गई थी, जब बसपा सरकार के दौरान भूमि अधिग्रहण का कार्य शुरू हुआ था। हालांकि 16 वर्षों बाद भी इस परियोजना का 40% काम ही पूरा हो पाया है। इससे क्षेत्र का विकास रुका हुआ है, और आवागमन में भारी कठिनाई हो रही है।

ज्ञापन में इस बात पर जोर दिया गया कि इस सड़क मार्ग के बिना लाखों लोगों का जीवन प्रभावित हो रहा है, खासकर आपातकालीन परिस्थितियों में, जब मरीजों को अस्पताल ले जाने में कठिनाई होती है। रेलवे क्रॉसिंग पर रोजाना लंबी कतारें लगती हैं, जिससे दैनिक जीवन में बाधाएं आती हैं। ज्ञापन के दौरान कई प्रमुख सामाजिक और राजनीतिक हस्तियां उपस्थित रहीं, जिनमें ब्रह्म सिंह, मुकेश नागर, रामकुमार वर्मा और अन्य सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे। सभी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से जल्द से जल्द इस परियोजना को पूरा करने की मांग की, ताकि क्षेत्र का विकास हो सके और लोगों को राहत मिल सके।

अन्य खबरें