ग्रेटर नोएडा में ब्रजेश पाठक : गलगोटिया यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में पहुंचे डिप्टी सीएम, कहा- यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थानों में शामिल

Tricity Today | मुख्य अतिथि के रूप में बृजेश पाठक पहुंचे



Greater Noida : निजी क्षेत्र में अग्रणी गलगोटिया यूनिवर्सिटी का छठा दीक्षांत समारोह का शनिवार को आयोजन हुआ। इस दीक्षांत समारोह में उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद है। इसके अलावा सम्मानित अतिथि के रूप में गिरीश चंद्र त्रिपाठी, स्थानीय सांसद डॉ.महेश शर्मा, दादरी के विधायक तेजपाल नागर, जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश एचई एहमद सुले उच्चायुक्त नाइजीरिया और एचई मुस्तफा ज्वारा उच्चायुक्त गाम्बिया मौजूद रहे।

यूनिवर्सिटी में होता है इन खेलों का आयोजन
यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर प्रीति बजाज ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "हम अपने छात्रों को शैक्षिक विकास के साथ साथ सामाजिक और व्यावहारिक विकास भी प्रदान करते हैं। साथ ही साथ भारत सरकार से जुड़े हुए अनेकों कार्यक्रमों जैसे बालिका सुरक्षा कवच, जेंडर इश्यू, स्वच्छ भारत अभियान, इंटरनेशनल यूथ फ़ेस्टिवल, योगा डे, फ़िट इंडिया मोमेंट, खेलो इंडिया और एड्स अवेयरनेस प्रोग्राम आदि कार्यक्रमों से छात्रों को अवगत कराते हैं। गलगोटिया विश्वविद्यालय के अनेकों छात्र कल्ब इनमें हिस्सा लेकर अवेयरनैश कार्यक्रम चलाते हैं।" 
ब्रजेश पाठक बोले- गलगोटिया विश्वविद्यालय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थान में से एक 
मुख्य अतिथि ब्रजेश पाठक ने दीक्षांत समाहरोह को संबोधित करते हुए कहा, "गलगोटिया विश्वविद्यालय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थान में से एक है। जीवन में आगे बढने के लिये दृढ़ आत्म विश्वास की महत्ती आवश्यकता है। आज से आपको जीवन के नये रास्ते पर आगे बढना है।"  गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने कहा, "युवा पीढी को अपनी संस्कृति और शिक्षा का अवलंबन करते हुए दुनिया में अपने देश का नाम रोशन करना चाहिए। जिसकी शुरुआत आपको आज से ही करनी है। आज के ये सभी छात्र भावी भारत है।" 

विश्व पटल पर देश का नाम रोशन करना है : ध्रुव गलगोटिया
सांसद डॉ.महेश शर्मा ने कहा कि इस संसार में गुरू का स्थान सबसे ऊंचा है। आपको गुरू जनों विशेष सम्मान करना चाहिए। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने दीक्षांत समाहरोह की शुरुआत की और विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम आपके उज्ज्वल भविष्य की की कामना करते हैं। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने विद्यार्थियों से कहा कि विश्व पटल पर देश का नाम रोशन करना है और ये आपके कठिन परिश्रम से ही सम्भव है।

इन छात्रों को किया सम्मानित
दीक्षांत समारोह वर्ष 2022 में डिप्लोमा के 10 प्रोग्राम के लिए 300 छात्र, इंटिग्रेटेड 2 प्रोग्राम के लिए 46 छात्र, पीएचडी के 7 प्रोग्राम के के लिए 12 छात्र, स्नातकोत्तर के 37 प्रोग्राम के लिए 752 छात्र, स्नातक के 61 प्रोग्राम के 2885 छात्र समेत कुल 117 प्रोग्राम में 3995 छात्र-छात्राओं को उपाधि से सम्मानित किया गया। जिनमें 88 छात्र स्वर्ण, 64 छात्र रजत, 40 छात्र कांस्य पदक से सम्मानित किए गए। चांसलर ट्रॉफी 2021 के लिए बी-टेक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के दर्शन बेद और एम-टेक की बबीता पांडेय को चुना गया। बैस्ट स्नातकोत्तर की ट्रॉफी फार्मेसी के नंदन गुप्ता और कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के हेमंत कसाना को दी गई।

ये लोग भी मौजूद रहे
अंत में विश्विद्यालय के कुलसचिव डॉ.नितिन गौड़ ने दीक्षांत समारोह का धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया। इस दौरान विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ.अवधेश कुमार, परीक्षा नियंत्रक अमिताभ भट्टाचार्य और समस्त अध्यापक गणों ने सम्मिलित होकर सभी छात्रों को बधाई दी।

अन्य खबरें