Greater Noida : 17 दिन तक भटकती रही सोहनपाल की आत्मा, फ्रीजर में शव रखकर भूला अस्पताल, डिप्टी सीएम ने लिया बड़ा एक्शन

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में सोहनपाल मौत मामला



Greater Noida News : सोहनपाल मौत मामला अब लखनऊ तक पहुंच गया। करीब 17 दिन तक सोहनपाल की डेडबॉडी अस्पताल के फ्रीजर में रखी रही और अस्पताल वाले भूल गए। यह मामला ग्रेटर नोएडा से अब लखनऊ पहुंच गया है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जांच के आदेश दे दिए है। उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। आपको बता दें कि इस मामले को आपके पसंदीदा न्यूज़ वेबपोर्टल "ट्राईसिटी टुडे" ने प्रमुखता से प्रकाशित किया।

23 सिंतबर को हुई मौत 
दरअसल, ग्रेटर नोएडा के ईटा-1 में रहने वाले 70 वर्षीय सोहनपाल की मौत 23 सिंतबर को जिम्स अस्पताल में हुई थी। उनको कासना में स्थित जिम्स अस्पताल में 2 महीने पहले एडमिट कराया गया था। सोहनपाल को ब्रेन हेमरेज की शिकायत थी। अस्पताल में इलाज के दौरान सोहनपाल की जिम्स अस्पताल में 23 सिंतबर को मौत हो गई। इस मामले में "ट्राईसिटी टुडे" ने 10 अक्टूबर 2023 को खबर प्रकाशित की थी।

17 दिन जिम्स अस्पताल में रही सोहनपाल की लाश
जांच में पता चला है कि मौत के बाद भी 17 दिन तक सोहनपाल का शव जिम्स अस्पताल के फ्रीजर में रखा रहा। पता चला है कि जिम्स अस्पताल का प्रशासन सोहनपाल के शव को फ्रीजर में रखकर भूल गया। फिर 17 दिन बाद होश आया तो सोहनपाल के शव को नोएडा में स्थित पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जिसके बाद मामला हाईलाइट हुआ। कुल मिलाकर 17 दिनों तक जिम्स अस्पताल के फ्रीजर में सोहनपाल का शव रखा रहा और जिम्मेदार लोग सोते रहे।

बृजेश पाठक ने दिए जांच के आदेश
मामला संज्ञान में आने के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और हेल्थ मिनिस्टर बृजेश पाठक ने एक्शन लिया। उन्होंने तत्काल टीम गठित करके जांच के आदेश दिए हैं। जांच की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को दी गई है। इस मामले में बृजेश पाठक का कहना है कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। यह एक बड़ी लापरवाही है, इसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अन्य खबरें