गाजीपुर में एनकाउंटर : आरपीएफ सिपाहियों की हत्या के मामले में बदमाश जाहिद मुठभेड़ में ढेर

Reporter | गाजीपुर एनकाउंटर में आरोपी ढेर



Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में दो आरोपी कांस्टेबलों जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या के मामले में आरोपी मोहम्मद जाहिद एनकाउंटर में ढेर हो गया है। दरअसल, एसटीएफ की नोएडा यूनिट और गाजीपुर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में बदमाश को गोली लगी थी, इसमें आरोपी घायल हो गया था, बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जाहिद पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

एक लाख रुपये का इनामी था जाहिद
जाहिद ने बीते अगस्त महीने की 19-20 तारीख की रात में बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आरपीएफ के दो जवानों जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या की थी और फरार हो गया था, जिसके बाद उस पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। मोहम्मद जाहिद शराब तस्करों की गैंग से जुड़ा था। नोएडा एसटीएफ और गाजीपुर पुलिस से मुठभेड़ गाजीपुर के दिलदारनगर थाना इलाके में हुई। 

जाहिद ने 2 जवानों की हत्या की थी
एसटीएफ के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने बताया कि 19-20 अगस्त की रात को दो आरपीएफ कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस (15631) में अवैध शराब की तस्करी को रोकने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान शराब तस्करों ने दोनों कांस्टेबलों की बेरहमी से पिटाई की और उन्हें चलती ट्रेन से फेंक दिया, जिसके परिणामस्वरूप दोनों कांस्टेबलों की मौत हो गई थी।

अपहरण और मारपीट समेत कई मामले थे दर्ज
मोहम्मद जाहिद बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ का रहने वाला है। उस पर अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई केस दर्ज हैं। लंबे समय से फरार चल रहे जाहिद को एसटीएफ ने गाजीपुर जिले के दिलदारनगर इलाके में मुठभेड़ में घायल कर दबोच लिया, लेकिन अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपी के कब्जे से एक अवैध पिस्टल .32 बोर, दो खोखा कारतूस और एक बैग अवैध देसी शराब बरामद हुई।

जवानों के शव अलग-अलग स्थानों पर मिले
पंडित दीनदयाल उपाध्याय-दानापुर रेलखंड पर गहमर कोतवाली क्षेत्र में दो आरपीएफ जवानों का शव अलग-अलग स्थानों पर मिले थे। दोनों की हत्या की गुत्थी सुलझाने में गाजीपुर पुलिस और एसटीएफ जुटी थी। इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने जांच में खुलासा किया था कि इसके तार बिहार के शराब माफियाओं से जुड़े हुए हैं। 

अन्य खबरें