गर्व की बात : ग्रेटर नोएडा की गुंजन बैसोया ने यूजीसी NET-JRF में फहराया परचम, सादोपुर गांव में हुआ स्वागत

Tricity Today | गुंजन बैसोया



Greater Noida : गांव सादोपुर निवासी और ग्रामीण परिवेश में पली-बढ़ी गुंजन बैसोया ने हाल ही में UGC NET-JRF के परीक्षा परिणामों में JRF क्वालीफाई करने में सफलता प्राप्त कर अपने परिवार के साथ-साथ गांव और समाज का नाम रोशन किया है। ग्रामीण परिवेश में रहने वाली लड़कियों के लिए एक उदाहरण भी स्थापित किया है।

तीनों बहन प्रभावशाली
सादोपुर गांव निवासी समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष जगबीर नंबरदार ने बताया की गुंजन बैसोया के पिता सुनील बैसोया दिल्ली पुलिस में ASI के पद पर कार्यरत हैं। उनकी लता बैसोया एक ग्रहणी है। तीन बहनों में सबसे बड़ी गुंजन बैसोया दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद परास्नातक की छात्रा है। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में सफलता प्राप्त की है। उनकी दूसरी बहन भावना बैसोया जिम्स मेडिकल कॉलेज ग्रेटर नोएडा से एमबीबीएस तृतीय वर्ष की छात्रा है, उन्होंने भी अपने प्रथम प्रयास में नीट की परीक्षा उत्तीर्ण कर सरकारी सीट हासिल कर एमबीबीएस में दाखिला प्राप्त किया था। सबसे छोटी बहन सातवीं कक्षा की छात्रा हैं, तीनों ही बहने काफी प्रतिभाशाली हैं।

“बेटियां किसी से कम नहीं”
पूर्व बार सचिव एडवोकेट देवराज बैसोया का कहना है कि गुंजन बैसोया के पिता अपनी ड्यूटी के साथ-साथ अपनी बेटियों की पढ़ाई पर भी विशेष ध्यान देते हैं। उन्होंने अपनी बेटियों को कभी भी बेटों से कम नहीं समझा। किसान-कामगार मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुनील भाटी ने गुंजन बैसोया को मिठाई खिलाकर बधाई देने के साथ-साथ आगामी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान किसान नेता निरंकार प्रधान और अशोक आर्य भी मौजूद रहे।

अन्य खबरें