Noida Airport Update : एक अक्टूबर को होगी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की हाईलेवल बैठक, अफसरों की बढ़ी धड़कन

Tricity Today | Symbolic Photo



Greater Noida News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ानें अप्रैल 2025 से शुरू होने की संभावना है। इसके संचालन की तैयारियों को लेकर एक अक्तूबर को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस बैठक में एयरपोर्ट से पहली उड़ानों की संख्या, जरूरी अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) प्राप्त करने की समय सीमा और परिचालन से जुड़े अन्य आवश्यक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

70 दिन पहले होंगे सभी समझौते
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि बैठक का मुख्य उद्देश्य उड़ान शुरू होने की संभावित तिथि से 70 दिन पहले तक सभी आवश्यक अनुमोदन और समझौते प्राप्त करना है। जिससे संचालन में कोई बाधा न आए। इस बैठक में यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (यापल), नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए), भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) और अन्य संबंधित विभागों के उच्च अधिकारी भी शामिल होंगे।

मंजूरी मिलेगी या नहीं 
पहले ही दिन से एयरपोर्ट से 65 विमानों की उड़ान शुरू करने का दावा किया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यापल अपनी तैयारियों के अनुसार डीजीसीए से पहले दिन की सभी 65 उड़ानों के लिए मंजूरी प्राप्त कर

अन्य खबरें