क्रिस्टोफ श्रेनलमेन बोले जय श्रीराम! नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ रबूपुरा रामोत्सव में पहुंचे, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Tricity Today | श्रीराम के आगे दीपक जलाते हुए धीरेन्द्र सिंह और क्रिस्टोफ श्रेनलमेन



Greater Noida : जेवर में बन रहे देश के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी क्रिस्टोफ श्रेनलमेन शुक्रवार की रात रबूपुरा में आयोजित रामोत्सव के दौरान 'जय श्रीराम' का उद्घोष करके लोगों के दिल जीत लिए। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके दौरे में क्रिस्टोफ ने हिन्दी में बात की थी। कार्यक्रम के दौरान पूरे इलाके आए लोगों ने क्रिस्टोफ का जोरदार स्वागत किया। उन्हें गुलाब भेंट किए गए। रबूपुरा कस्बे की युवतियों ने तिलक किया। उन्होंने करीब दो घण्टे रामलीला देखी। इस दौरान विधायक धीरेन्द्र सिंह ने पूरे क्षेत्र से आए लोगों से क्रिस्टोफ का परिचय करवाया। हवाईअड्डे को जमीन देने वाले परिवारों के बुजुर्ग और युवा सीईओ से मिले। क्रिस्टोफ के साथ एयरपोर्ट प्रोजेक्ट के ऑपरेशन हेड अनुराग भी आए थे। रामलीला का संचालन भारतीय जनता पार्टी के पूर्व महामंत्री सुशील शर्मा कर रहे हैं।
सीईओ क्रिस्टोफ श्रेनलमेन बोले- जय श्रीराम
क्रिस्टोफ ने विधायक धीरेन्द्र सिंह के साथ दीप जलाकर रामोत्सव का शुभारम्भ किया। उन्होंने जय श्रीराम का तीन बार उद्घोष किया। इसके बाद कहा' "यह मेरे लिए गौरव की बात है कि आप लोगों ने इस पवित्र अवसर पर आमंत्रित किया है। मैं इस आयोजन का हिस्सा बनकर अभिभूत हूं।" रामोत्सव में उपस्थित हजारों दर्शकों की भीड़ के लिए क्रिस्टोफ की बातों का अनुवाद उनके साथ अनुराग ने किया।

धीरेन्द्र सिंह ने कहा, "आज जेवर एयरपोर्ट की बदौलत इस इलाके का नाम विश्व पटल पर आ गया है। ऐसे में यहां की रामलीला भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का होना चाहिए। आज क्रिस्टोफ के मुंह से जय श्रीराम का उद्घोष सुनकर सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। राम बराबरी का नाम है। राम भाई, घर, परिवार, समाज और राष्ट्र के प्रति मानव के सम्बंध को परिलक्षित करता है। क्या पूरी दुनिया में कोई ऐसा उदाहरण है, जहां पिता का वचन पूरा करने के लिए 14 वर्ष वनवास चला जाता है? क्या कोई दूसरा व्यक्ति भरत जैसा मिलता है, जो भाई के लिए राजपाट छोड़ दे।" रबूपुरा में करीब 150 वर्षों से रामलीला का मंचन किया जा रहा है। मंचन मुरादाबाद के कलाकार कर रहे हैं।

अन्य खबरें