ग्रेटर नोएडा के रन्हेरा में बाढ़ : खेत को बचाने के लिए गांव में छोड़ा पानी, लोगों में बढ़ा आक्रोश

Tricity Today | खेत को बचाने के लिए गांव में छोड़ा पानी



Greater Noida News : जेवर विधानसभा क्षेत्र में स्थित रन्हेरा गांव की हालत अभी भी ठीक नहीं है। अब कुछ लोगों के ऊपर गंभीर आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि गांव के ही कुछ लोगों ने खेत का पानी रन्हेरा की तरफ छोड़ दिया है। जिसकी वजह से पानी कम नहीं हो रहा है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की है। बीते दिनों नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से प्रभावित रन्हेरा गांव में बाढ़ आई थी। जिसमें सैकड़ों लोगों के घर डूब गए और हजारों लोग बेघर हो गए। 

खेत बचाने के लिए गांव में छोड़ा पानी
बताया जा रहा है कि बृजपाल नामक एक व्यक्ति ने अपने खेत का पानी रन्हेरा गांव की तरफ छोड़ दिया है। जिसकी वजह से गांव में पानी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। खेतों का पानी गांव में छोड़ने की वजह से हालात खराब होती जा रही है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की है। बताया जा रहा है कि बृजपाल के साथ काफी लोग ऐसे हैं, जो अपने खेत को बचाने के लिए गांव को बर्बाद करना चाहते हैं।

मकान क्षतिग्रस्त और फसलों को हुआ नुकसान 
ग्रामीणों का आरोप है कि सिंचाई विभाग की लापरवाही के कारण पूरे गांव में जलभराव हो गया और लोगों का सबकुछ चौपट हो गया। पिछले 15 दिनों से रन्हेरा गांव में बाढ़ जैसे हालात हैं। जलभराव के कारण मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। ग्रामीणों को गंदे पानी के कारण बीमारी फैलने का डर सता रहा है। 

राज्य स्तरीय समिति करेगी नाले का निरीक्षण 
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष को 17 करोड़ की लागत से तैयार नाले की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए राज्य स्तरीय समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं।

अन्य खबरें