ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : रवि काना और काजल झा 6 मई तक जेल में रहेंगे

Tricity Today | रवि काना और काजल झा



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिला कोर्ट ने स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी प्रेमिका लेडी डॉन काजल झा को 6 मई तक के लिए जेल भेज दिया है। एडीजीसी अमित कुमार शर्मा ने बताया कि दादूपुर गांव के निवासी रवि नागर उर्फ रवि काना पर काफी थानों में मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा उसकी प्रेमिका और दिल्ली फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासी काजल झा के ऊपर गैंगस्टर एक्ट समेत दो मुकदमे दर्ज है। इंटरपोल ने दोनों को थाईलैंड के बैंकॉक से गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से एक लाख थाईलैंड करेंसी, 5 मोबाइल और 20 से अधिक सिम कार्ड बरामद किए हैं। 

सरकारी अधिवक्ता का बयान
एडीजीसी अमित कुमार शर्मा ने बताया कि दादूपुर गांव के निवासी रवि नागर उर्फ रवि काना पर काफी थानों में मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा उसकी प्रेमिका और दिल्ली फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासी काजल झा के ऊपर गैंगस्टर एक्ट समेत दो मुकदमे दर्ज है। इंटरपोल ने दोनों को थाईलैंड के बैंकॉक से गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से एक लाख थाईलैंड करेंसी, 5 मोबाइल और 20 से अधिक सिम कार्ड बरामद किए हैं।

नेपाल के रास्ते थाईलैंड भागे थे रवि और काजल
दोनों को थाईलैंड से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए डिपोर्ट किया गया। वहां से दोनों को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोनों को गिरफ्तार कर ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली में लाया गया। पूछताछ के दौरान पता चला है कि दोनों नेपाल के रास्ते थाईलैंड गए थे। नोएडा पुलिस ने रवि और काजल का लुक आउट सर्कुलर नोटिस और रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इसके बाद सीबीआई इंटरपोल और अन्य एजेंसी एक्टिव हो गई। वहां से दोनों को 23 अप्रैल को थाईलैंड से गिरफ्तार किया गया और भारत के लिए डिपोर्ट किया गया।

कौन है रवि काना
रवि काना हरेंद्र प्रधान दादुपुर का छोटा भाई है। हरेंद्र प्रधान की हत्या वर्ष 2015 में सुंदर भाटी ने करवाई थी। हरेंद्र नागर हत्याकांड गौतमबुद्ध नगर के चर्चित हत्याकांड में शामिल है। हरेंद्र नागर की हत्या होने के बाद स्क्रैप और सरिया तस्करी का सारा काम रवि काना ने संभाल लिया। हरेंद्र प्रधान हत्याकांड के बाद रवि काना ने अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा मांगी और सरकार ने रवि काना को पुलिस सुरक्षा दी। सुरक्षा मिलने के बाद रवि ने इसका दुरुपयोग किया। रवि काना ने स्क्रैप माफिया और तस्करी के लिए पुलिस सुरक्षा का इस्तेमाल किया था। रवि के अलावा उसकी भाभी यानी कि हरेंद्र नागर की बीवी बेवन नागर और भाई राजकुमार नागर को भी पुलिस सुरक्षा मिली। हालांकि, रेप का मुकदमा दर्ज होने से करीब 6 महीने पहले रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई थी।

स्क्रैप की दुनिया में रवि काना कैसे बना बादशाह?
स्क्रैप माफिया रवि काना ने पुलिस सुरक्षा में रहते हुए काफी बड़े अपराध किया। इस समय रवि के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हैं। 10 मुकदमे दर्ज होने तक तो रवि काना बाहुबली बनाकर घूमता रहा, लेकिन 11वां मुकदमा दर्ज होने के बाद रवि काना के उल्टे दिन शुरू हो गए रवि काना को गौतमबुद्ध नगर में स्क्रैप की दुनिया का बादशाह भी कहा जाता है।

अन्य खबरें