एक्शन मोड में नोएडा जिला प्रशासन : परिवहन, स्वास्थ्य, खाद्य और शिक्षा विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, जिंदगी से खेलने वालों की अब खैर नहीं

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में परिवहन विभाग शिक्षा विभाग, खाद्य सुरक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। परिवहन विभाग (Transport Department) ने एक बड़ी कार्रवाई में 180 स्कूल बसों को ब्लैक लिस्ट किया है। साथ ही, शिक्षा विभाग (Education Department) ने बिना मान्यता के चल रहे कई निजी स्कूलों को सील कर दिया है। खाद्य सुरक्षा विभाग (Food Safety Department) ने आटे के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे। वहीं, स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बिना पंजीकरण के चल रहे नर्सिंग होम और क्लिनिक को सील किया है। 

स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से मचा हड़कंप 
गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जैस लाल के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई की। टीम ने सेक्टर-86 छजारसी में स्थित जीवन क्लिनिक और रॉयल नर्सिंग होम को बिना पंजीकरण चलने के कारण सील कर दिया। कार्रवाई की खबर फैलते ही जोधपुर और बहलोलपुर में कई झोलाछाप डॉक्टर अपने क्लिनिक बंद कर फरार हो गए। जिले में दो दिन पहले ही चार क्लिनिक को सील कर दिया गया था। इसके बावजूद भी अलग-अलग जगह गली, नुक्कड़ में छोटे-छोटे क्लीनिक खोलकर बिना पंजीकरण के डॉक्टर लोगों की जिंदगियों से खिलवाड़ कर रहे थे। इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की। 

खाद्य सुरक्षा की छापेमारी
खाद्य सुरक्षा विभाग ने नवरात्रि को देखते हुए विशेष अभियान चलाया। विभाग ने नोएडा सेक्टर-107, सेक्टर-68, ग्रेटर नोएडा कृष्णा आटा चक्की और जलालपुर से सिंघाड़े और कुट्टू के आटे के नमूने लिए, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

अन्य खबरें