Greater Noida : यूपी पुलिस ने तैनात युवती और उसके भाई ने विधवा महिला को बनाया शिकार, नौकरी के नाम पर...

Tricity Today | Symbolic Photo



Greater Noida News : दादरी क्षेत्र की काशीराम कॉलोनी की निवासी एक विधवा महिला से बेटे की नौकरी का झांसा देकर 5 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने महिला को गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता की शिकायत पर गौतमबुद्ध नगर कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

कैसे बनाया ठगी का शिकार
काशीराम कॉलोनी निवासी विधवा ललिता अपने परिवार के साथ रहती हैं। उनके बेटे नितिन ने इंटरमीडिएट तक पढ़ाई की है और नौकरी की तलाश में था। पड़ोस में रहने वाले बागपत के साकरोट गांव निवासी नितिन और उसकी बहन पायल ने ललिता से संपर्क किया। नितिन ने बताया कि उसकी बहन पायल यूपी पुलिस में कार्यरत है। उसके सरकारी विभागों में अच्छे संबंध हैं और वह नितिन को खाद्य वितरण विभाग में नौकरी दिलवा सकती है। 

इस तरीके से लाखों रुपये हड़पे
ललिता को बेटे की नौकरी की आस थी, इसलिए उसने झांसे में आकर अपना कीमती आभूषण गिरवी रखकर साढ़े तीन लाख रुपये नकद दिए और अपने बैंक खाते से डेढ़ लाख रुपये नितिन के खाते में ट्रांसफर कर दिए। ठगों ने एक साल तक नौकरी का आश्वासन देते हुए ललिता को उम्मीदों में बांधे रखा, लेकिन जब नौकरी नहीं मिली और ललिता ने अपने पैसे वापस मांगे। तभी नितिन और पायल ने गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी।

आरोपियों ने घर खाली किया
आरोपियों ने बिना सूचना दिए 12 अप्रैल को मकान खाली कर दिया और फरार हो गए। ललिता ने पुलिस को कई बार शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर उन्हें न्यायालय की शरण में जाना पड़ा। न्यायालय के आदेश पर अब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ठगी और धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अन्य खबरें