यमुना अथॉरिटी की अनूठी पहल : वृद्धों, विधवा और स्पेशल चाइल्ड के लिए आश्रम योजना, इच्छुक NGO यहां करें अप्लाई

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) ने एक सामाजिक रूप से महत्वपूर्ण योजना की घोषणा की है, जिसके तहत वृद्धों, विधवाओं और विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए आश्रम स्थापित किए जाएंगे। यह योजना 20 अक्टूबर को औपचारिक रूप से लॉन्च की जाएगी। यमुना अथॉरिटी ने सभी इच्छुक संगठनों से अपील की है कि वे इस नेक पहल में भाग लें और समाज के कमजोर वर्गों की सेवा का अवसर प्राप्त करें। 

क्या है पूरी योजना 
सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि यह योजना जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निकट सेक्टर 22ई के पास लॉन्च की जाएगी। इसके अंतर्गत, विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए दो प्लॉट और वृद्ध आश्रम तथा विधवाओं के लिए पांच प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। प्रत्येक प्लॉट का क्षेत्रफल 10 एकड़ होगा, जो इन संस्थानों के विस्तृत विकास के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करेगा।

यमुना अथॉरिटी से इन प्लॉट्स के लिए करें आवेदन
इस योजना का मुख्य उद्देश्य समाज के वंचित वर्गों को सुरक्षितजीवन प्रदान करना है। सीईओ ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे बुजुर्ग, विधवाएं और विशेष बच्चे भी समाज की मुख्यधारा में शामिल हों और उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं मिलें। योजना के तहत, कोई भी पंजीकृत गैर-सरकारी संगठन (NGO) यमुना अथॉरिटी से इन प्लॉट्स के लिए आवेदन कर सकता है। चयनित संगठनों को इन आश्रमों का संचालन करने और जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का अवसर मिलेगा।

अन्य खबरें