हरियाणा विधानसभा चुनाव : भाजपा ऐतिहासिक हैट्रिक के लिए तैयार, कांग्रेस की 'वापसी' की उम्मीदें धराशायी

Tricity Today | Symbolic Image



Gurugram News : हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। भारत के चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान आ गए हैं, और ऐसा लगता है कि भाजपा हैट्रिक बना रही है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा 49 सीटों पर आगे चल रही है, जो बहुमत के 46 के आंकड़े से काफी आगे है। दूसरी ओर, कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है। सावित्री जिंदल, नायब सिंह सैनी और भूपिंदर सिंह हुड्डा जैसे बड़े नाम अपनी-अपनी सीटों से आगे चल रहे हैं।

कांग्रेस भाजपा से 35-49 से पीछे, लेकिन वोट शेयर में आगे
कांग्रेस पार्टी, जो 49 सीटों पर भाजपा की बढ़त के मुकाबले 35 सीटों पर आगे है, वोट शेयर के मामले में भगवा पार्टी से आगे चल रही है। इस समय ईसीआई के पास उपलब्ध रुझानों के अनुसार, कांग्रेस पार्टी का वोट शेयर 40.3% है, जबकि भाजपा का 39.22% है। 2019 के चुनावों की तुलना में कांग्रेस और भाजपा दोनों ने वोट शेयर में वृद्धि दर्ज की है। जहां भाजपा के वोट शेयर में लगभग 2.5% की वृद्धि हुई है, वहीं कांग्रेस पार्टी के वोट शेयर में 12% से अधिक की वृद्धि हुई है। कांग्रेस ने 2019 में 28.08% वोट शेयर दर्ज किया, जबकि भाजपा का वोट शेयर 36.49% रहा।

कार्यालयों में मूड बदला
सुबह हमने आपको दिखाया कि कैसे कांग्रेस पार्टी कार्यालय में लड्डू बांटे जा रहे थे। लेकिन जैसे ही रुझान नाटकीय रूप से बदले, नवीनतम दृश्य भाजपा कार्यालय में जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसमें पार्टी कार्यकर्ता पटाखे फोड़ रहे हैं और नाच रहे हैं।

भाजपा के अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष 
भाजपा के अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। एक्स पर एक पोस्ट में अमित मालवीय ने कहा, "हरियाणा में 12 विधानसभा क्षेत्रों में से 8 में कांग्रेस पीछे चल रही है, जहां राहुल गांधी ने अपनी विजय संकल्प यात्रा के दौरान दौरा किया था।

बहादुरगढ़
सोनीपत
सढौरा
लाडवा
खरखौदा
गन्नौर
गोहाना
नारायणगढ़
मुलाना
शाहाबाद
थानेसर
नूह

जयराम रमेश ने चुनाव आयोग से किए सवाल 
"लोकसभा चुनावों की तरह, हरियाणा में भी हम देख रहे हैं कि ईसीआई वेबसाइट पर अप-टू-डेट रुझान अपलोड करने में कमी आ रही है। क्या भाजपा पुराने और भ्रामक रुझान साझा करके प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है," कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को टैग करते हुए ट्वीट किया।

18 सीटों पर जीत का अंतर
11:30 बजे 18 सीटों पर जीत का अंतर 2,000 से कम, जबकि 10:30 बजे 29 सीटें थीं। हरियाणा में 8 सीटें, जहाँ कांग्रेस जीत रही है, वहाँ अंतर 2,000 से कम वोट है।हरियाणा में 9 सीटें, जहाँ भाजपा जीत रही है। 2,000 वोटों से कम का अंतर।

अन्य खबरें