Gurugram :   दिवाली और छठ पूजा के लिए दस रूटो पर चलेंगी अतिरिक्त रोडवेज बसें, यात्रियों को नहीं होगी परेशानी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Gurugram News : गुरुग्राम में दिवाली पर घर जाने वाले रोडवेज यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। दिवाली से तीन दिन पहले यानी 29 अक्टूबर से रोडवेज भीड़ वाले दस से अधिक रूटों पर अतिरिक्त बसों का संचालन करने जा रहा है। रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि त्योहारी सीजन में बसों में भीड़ बढ़ती जा रही है और दिवाली के बाद भैयादूज भी है। जिससे यात्रा करने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

बसों को दिवाली और छठ पूजा के लिए किया गया तैयार   
इस बार दिवाली एक नवंबर को है और त्योहार की तैयारी में यात्रियों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। रोडवेज ने अतिरिक्त बसें चलाने की योजना बनाई है, ताकि सभी यात्रियों को उनके गंतव्यों तक पहुंचने में कोई कठिनाई न हो। महाप्रबंधक ने रोडवेज के सभी कर्मचारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। गुरुग्राम डिपो से आगरा, मुरादाबाद, चंडीगढ़, भिवानी, सिरसा और जींद जैसे रूटों पर यात्रियों की संख्या ज्यादा होने पर अतिरिक्त बसें भेजी जाएंगी। जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम डिपो में लगभग 170 बसों का संचालन किया जा रहा है। दिवाली और छठ पूजा के लिए अतिरिक्त बसों को भी तैयार किया गया है।

रोडवेज का यह कदम यात्रियों को देगा राहत
दिवाली पर अपने परिवारों के साथ त्योहार मनाने के लिए लोग दूसरे प्रदेशों से आ रहे हैं, लेकिन कंफर्म टिकट नहीं मिलने की वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में रोडवेज का यह कदम उन्हें राहत देगा। ट्रेन टिकटों में वेटिंग के कारण कई लोग तत्काल टिकट बुक करने की योजना बना रहे हैं। रेलवे विभाग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है कि योगा एक्सप्रेस ट्रेन-19031 और रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन-15013 के स्लीपर क्लास में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। इससे यात्रियों की परेशानियों में इजाफा हो रहा है।

ट्रेनों में नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट 
गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेनों में भी कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो रहा है। स्लीपर क्लास के अलावा थर्ड और सेकंड एसी श्रेणी में भी वेटिंग टिकट का मुद्दा बना हुआ है। जिससे यात्रा करने वाले लोग चिंतित हैं। रेलवे विभाग के नए नियमों के अनुसार वेटिंग टिकट वाले यात्री अब आरक्षित श्रेणी के डिब्बे में यात्रा नहीं कर सकेंगे। अगर कोई ऐसा करते हुए पकड़ा गया, तो उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। कंफर्म टिकट की कमी के कारण यात्रियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

अन्य खबरें