हापुड़ में मनाया गया योग दिवस : पुलिस कप्तान अभिषेक वर्मा और डीएम प्रेरणा शर्मा ने किया योग, लोगों से कहा- रोजाना करना चाहिए यह काम

हापुड़ | 6 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ में मनाया गया योग दिवस



Hapur News : दुनियाभर में हर साल की तरह आज भी यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। वहीं, जिले में अलग-अलग जगहों पर योग दिवस मनाया गया। जिले के नोडल अधिकारी की अध्यक्षता में श्रीमति ब्रह्मा देवी बालिका विद्या मंदिर में 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया और योग में अच्छा कार्य करने वाले योगाचार्य और बच्चों को सम्मानित किया गया।

हजारों लोगों ने लिया हिस्सा 
दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को जिले के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे शिविरों में सुबह 5 बजे से ही बच्चे और बुजुर्गों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। योग शिविरों में योग अभ्यास के साथ लोगों को निरोगी रहने के टिप्स दिए गए। योग के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।

नोडल अधिकारी रहे मौजूद 
मोदीनगर रोड स्थित माधव कॉलेज ऑफ एजुकेशन एंड टेक्नोलॉजी में जिला प्रशासन की ओर से योग शिविर का आयोजन किया गया। इसमें जिले के नोडल अधिकारी अजय चौहान, प्रमुख सचिव, लोकनिर्माण विभाग, लखनऊ की अध्यक्षता में श्रीमति ब्रह्मा देवी बालिका विद्या मंदिर में 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया और योग में अच्छा कार्य करने वाले योगाचार्य और बच्चों को सम्मानित किया गया। इस दौरान हजारों लोगों ने भाग लिया। शिविर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। सुबह 5 बजे से लोगों की भीड़ शिविर में उमड़ पड़ी। योग प्रशिक्षक ने योग की अनेक क्रियाएं कराकर लोगों को स्वस्थ्य रहने के टिप्स दिए।

पुलिस कप्तान का बयान
एसपी अभिषेक वर्मा ने पुलिस लाइन योग कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि योग से शरीर मे होने वाली बीमारी दूर रहती है। उन्होंने कहा कि दिन निकलने पर मनुष्य को योग करना चाहिए। एक ओर बीमारी से निजात मिलती है तो दूसरी ओर शरीर में स्फूर्ति रहती है। पुलिस कर्मियों के साथ योगाभ्यास किया गया। शिविर में प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी अजय चौहान नोडल अधिकारी बनकर पहुंचे। इस दौरान डीएम प्रेरणा शर्मा, एडीएम संदीप कुमार, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष नरेश तोमर और उद्यमी संजय कृपाल समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

अन्य खबरें