हापुड़ में धूमधाम से मनाया गया गणेश महोत्सव : गणपति बप्पा मौर्या, अगले बरस तू जल्दी आना उद्धोष से गूंज उठा शहर

हापुड़ | 2 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ में धूमधाम से मनाया गया गणेश महोत्सव



Hapur News : जिले में कई जगह चल रहे गणेश महोत्सव के आखिरी दिन मंगलवार को ढोल-नगाड़ों की थाप और डीजे की धुनों पर गणपति बप्पा को धूमधाम से विदा किया गया। इस दौरान गणपति बप्पा मौर्या, अगले बरस तू जल्दी आना के उद्धोष से पूरे शहर का वातावरण भक्तिमय से सराबोर हो गया था। इस दौरान जगह-जगह अबीर-गुलाल उड़ाया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने भक्तीमय होकर जमकर नृत्य किया।

हजारों की संख्या में श्रद्धालु रहे मौजूद
बता दें कि शहर के रेलवे रोड पर कलक्टर गंज में स्थित श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर में हापुड़ के राजा का भव्य दरबार सजाया गया था। मंगलवार की सुबह के समय आरती और पूजन की गई, उसके बाद हवन का कार्यक्रम हुआ। शाम के समय गणपति बप्पा की आरती से पहले लोगों ने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। उसके बाद बेहद भावपूर्ण माहौल में विदाई गीत हुए और भव्य आरती करते हुए गणपति बप्पा की सवारी शुरू हुई। हजारों की संख्या में बप्पा के श्रद्धालुओं ने गणपति बप्पा मौर्या-अगले वर्ष तू जल्दी आ के नारे लगाए। बप्पा की शाही सवारी जब रेलवे रोड पर पहुंची तो बप्पा के दर्शनों को जन सैलाब उमड़ आया। बप्पा की सवारी को मंदिर के सेवादारों के साथ-साथ हजारों की संख्या में लोगों द्वारा रस्से की मदद से खींचा जा रहा था, जोकि आकर्षण का केंद्र भी रहा। 

श्रद्धालुओं ने स्वागत की तैयारी की 
जगह-जगह श्रद्धालुओं ने बप्पा के स्वागत की तैयारी की हुई थी। बप्पा की सवारी रेलवे रोड से होते हुए पक्का बाग से वापस रेलवे रोड पर आ गई और देवी मंदिर फ्री गंज रोड पर बप्पा की भव्य शोभा यात्रा को विश्राम दिया गया। इसके बाद गणेश महोत्सव की अंतिम आरती हुई और नम आंखों से बप्पा को विदा किया गया। इस दौरान भक्त सुभाष सहगल, राजीव चुग, संजय सहगल, सचिन पुष्कर्णा, अश्वनी छाबड़ा, प्रीतमलाल ग्रोवर, धीरज चुग, ललीत ग्रोवर आदि उपस्थित रहे।

अन्य खबरें