हापुड़ में फिर साइबर ठगी : महिला के खाते से ठगों ने निकाले लाखों रुपये, तरीका तक पता नहीं चला कि कैसे गायब हुए पैसे

हापुड़ | 14 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Google image | हापुड़ में फिर साइबर ठगी



Hapur News : जिले में साइबर अपराधी आए दिन किसी न किसी के साथ नए-नए तरीकों से साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे ही एक मामला गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है। जहां एक महिला के खाते से साइबर ठगों ने 2.31 लाख रुपये निकाल लिए। पीड़िता के पति ने इस संबंध में साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

क्या है पूरा मामला 
कस्बे के मंडी जवाहरगंज के रहने वाले अर्पित ने एक शिकायती पत्र एसपी को दिया। जिसमें बताया गया कि उसकी पत्नी प्राची गर्ग का सेविंग एकाउंट बुलंदशहर जिले के जंगीराबाद स्थित एचडीएफसी बैंक (HDFC BANK) की शाखा में है। 13 सितंबर से 15 सितंबर तक 13 बार में साइबर ठगों ने खाते से 2 लाख 31 हजार रुपये निकाल लिए। पैसे निकलने की जानकारी मिलने पर उनके होश उड़ गए, क्योंकि उन्होंने खाते से कोई पैसा नहीं निकाला।


जिले में बढ़ रहे साइबर ठगी के मामले 
बताते चलें कि जिले में साइबर ठगी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। साइबर अपराधी से जुड़े लोग अलग-अलग तरीकों से लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। कभी बैंक अधिकारी बनकर लोगों से जानकारी ले रहे है, तो कभी खातों से पैसे उड़ा रहे हैं। हालांकि साइबर क्राइम थाना पुलिस समय समय पर लोगों को साइबर अपराध से बचने के लिए जागरूक कर रही है।

पुलिस का बयान 
साइबर क्राइम थाना पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, प्रयास है कि जल्द से जल्द मामले की पर्दाफाश कर आरोपियों को पकड़ा जा सके।

अन्य खबरें