हापुड़ की धीरखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र की सड़क बनी तालाब : खस्ताहाल, गंदगी और जलभराव की समस्या से जूझ रहा क्षेत्र, आखिर कब होगा समाधान?

हापुड़ | 8 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ की धीरखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र की सड़क बनी तालाब



Hapur/Meerut News : करोड़ों का राजस्व और विकास शुल्क देने वाला धीरखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र की सड़क तालाब बन चुकी है। हाल ये है कि खस्ताहाल सड़क, गंदगी और जलभराव की समस्या से जूझ रहा है। इन अव्यवस्थाओं से व्यापार प्रभावित हो रहा है, स्थानीय उद्यमी इस समस्या से निजात के लिए अफसरों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक गुहार लगा चुका है, लेकिन कोई राहत नहीं मिली।

क्या है पूरा मामला
मेरठ और हापुड़ जिले की सीमा पर धीरखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थित है। लेकिन यहां पर अधिक उद्योग हापुड़ के उद्यमियों ने लगाए हुए हैं। यह औद्योगिक क्षेत्र पहले ही परेशानियों से घिरा हुआ है। कई महत्वपूर्ण विभाग मेरठ जिले में लगते हैं। जबकि, ऊर्जा निगम, एचपीडीए और अन्य कुछ विभाग हापुड़ जिले के लगते हैं। ऐसे में उद्यमियों को दो-दो जिले के चक्कर काटने पड़ते हैं। यहां पर बड़ी संख्या में फैक्ट्रियां संचालित हैं, उद्यमी सरकार को हर माह करोड़ों रुपए का राजस्व तमाम प्रकार से देते हैं, साथ ही हजारों लोगों को रोजगार मिला हुआ है। 

आने-जाने में होती है परेशानी 
मुख्य मार्ग से लेकर औद्योगिक क्षेत्र के अंदर सड़क पर जगह-जगह बड़े गड्ढे हैं। बारिश होने के बाद जलनिकासी की बेहतर व्यवस्था न होने के कारण नालों का गंदा पानी इनमें भर रहा है। जिस कारण कई जगह तो पैदल तक निकलना मुश्किल रहता है। इस कारण मजदूरों को लंबी दूरी तय करनी भी पड़ती है। बड़े वाहन तक सड़क से सही प्रकार से नहीं गुजर पाते हैं। कई बार तो ट्रक, मिनी ट्रक तक में खराबी आ जाती है। दोपहिया वाहन चालक तो यहां से गुजरने में परहेज करते हैं।

क्या बोले धीरखेड़ा इंडस्ट्रियल के सचिव?
धीरखेड़ा इंडस्ट्रियल सचिव धीरज चुग ने बताया कि बारिश के मौसम में हालत बदतर हो जाते है। जलभराव की समस्या से उद्यमियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा HPDA द्वारा जल्द सड़क निर्माण का दावा किया जा रहा है।

अन्य खबरें