हापुड़ में गरजा योगी का बुलडोजर : अवैध निर्माण किए ध्वस्त, भूमाफियाओं में मची अफरा-तफरी

हापुड़ | 11 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | अवैध निर्माण किए ध्वस्त



Hapur News : जिले में हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) के अधिकारियों ने हापुड़ एवं पिलखुवा विकास क्षेत्र में  एचपीडीए के सचिव/सक्षम अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह के दिशा निर्देशन में 6 प्रकरणों में ध्वस्तीकरण और एक मामले में सीलिंग की कार्रवाई की है। प्राधिकरण की इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में अफरा तफरी मच गई। 

इन जगहों पर चला बुलडोजर 
दरअसल, एचपीडीए के टीम ने पिलखुवा क्षेत्र के दिनेश नगर कॉलोनी के सामने मोदीनगर रोड पर 3000 वर्ग मीटर रविकांत की अवैध प्लाटिंग, पबला रोड जीएस मेडिकल कालेज के निकट पर 2000 वर्ग मीटर अमित सिंह राणा, शिवकुमार की अवैध प्लाटिंग, दिनेश नगर कॉलोनी के गेट नंबर एक के सामने मुकीमपुर पिलखुवा में 4000 वर्ग मीटर में सुनील कुमार व अन्य की अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा पबला रोड पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने पिलखुवा में 10000 वर्ग मीटर वासिफ अली, नदीम खान की अवैध प्लाटिंग, जीएस मेडिकल कालेज के पीछे पिपलाबंदपुर रोड पर 4200 वर्ग मीटर पर शिवकुमार व हाजी शकील की अवैध प्लाटिंग, परतापुर रोड पेट्रोल पंप के सामने 20 वर्ग मीटर पर अनवार अहमद के निर्माण को जेसीबी मशीन की मदद से ध्वस्त कर दिया। जबकि ग्राम डूहरी एनएच-9 पर नवनीत गोयल का 110 वर्ग मीटर व्यवसायिक भवन को सील कर दिया। सभी ने प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत नहीं कराया था। 

ये रहे मौजूद 
वहीं अभियान में हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) के प्रभारी प्रवर्तन भवान सिंह बिस्ट, अवर अभियन्ता सुभाष चंद चौबा, राकेश  सिंह तोमर और प्राधिकरण का सचल दस्ता शामिल था। हापुड-पिलखुवा विकास प्राधिकरण के सचिव प्रदीप कुमार सिंह द्वारा अवैध निर्माणकर्ताओ को पुनः चेतावनी दी जाती है कि वह अवैध निर्माण को तत्काल रोककर प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराकर ही निर्माण करें, अन्यथा प्राधिकरण द्वारा सीलिंग व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने के साथ-साथ ऐसे अवैध विकासकर्ताओं के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें