हापुड़ एसपी ने दिलाई शपथ : नशीले पदार्थो का न करें सेवन, नशे से दूर रहने की अपील

हापुड़ | 3 महीना पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ एसपी ने दिलाई शपथ



Hapur News : नशामुक्त भारत अभियान के अंतर्गत पुलिस कार्यालय में 20 जून को "नशामुक्त भारत पखवाड़ा" का आयोजन किया गया है। इस अभियान के तहत सभी अधिकारियों और समस्त थाना प्रभारियों को नशे के विरुद्ध शपथ दिलाई गई। नागरिकों को नशीले पदार्थो के सेवन से होने वाली बीमारियों और सामाजिक बुराइयों के प्रति जागरूक किए जाने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में चलेगा अभियान 
दरअसल, नशामुक्त भारत पखवाड़ा के अंतर्गत शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित थाना प्रभारियों के निर्देशन में नशीले पदार्थो के सेवन के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। एसपी ने जिले के सभी नागरिकों से अपील किया है कि वे नशीले पदार्थो के सेवन से दूर रहें। अपने और अपने परिवार की खुशहाली और देश की तरक्की के लिए नशामुक्त भारत बनाने में अपना सहयोग करें।

एसपी अभिषेक वर्मा ने की अपील 
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि नशा मुक्त भारत पखवाड़े के दौरान पुलिस टीमों के द्वारा जिले के अलग अलग स्थानों पर पहुंच लोगों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नशा एक सामाजिक बुराई है, इसका सेवन किसी भी प्रकार से हितकारी नहीं है। नशा शरीर में रोगों और आपराधिक गतिविधियों की जड़ है। नशे का सेवन करने वाला व्यक्ति समाज में अपना मान-सम्मान खो देता है।

लोगों को किया जा रहा जागरूक 
नशे से आर्थिक नुकसान के साथ साथ शारीरिक नुकसान भी होता है। इस बुराई के खिलाफ सामाजिक आंदोलन चलाने की जरूरत है। वही पखवाड़े के तहत आम लोगों को नशीली दवाओं, नशीले पदार्थों के दुष्परिणामों व दुष्प्रभाव के बारे में बताया जा रहा है। थाना और चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को नशीले पदार्थों व नशे के खिलाफ जागरूक किया जाएगा। साथ ही बताया कि लोग पुलिस को सूचना देकर नशे का कारोबार करने वालों के बारे में सूचना दे सकते हैं जिनका नाम गुप्त रखा जाएगा।

अन्य खबरें