ट्रेन हादसों के बाद रेलवे पुलिस अलर्ट : हापुड़ में रेलवे ट्रैक पर बढ़ाई गश्त, लाइन किनारे बसे गांवों के लोगों को किया जा रहा जागरूक

हापुड़ | 3 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | ट्रेन हादसों के बाद रेलवे पुलिस अलर्ट



Hapur News : ट्रेन हादसों के बाद अब रेलवे विभाग सतर्क हो गया है। रेलवे पुलिस ने ट्रैक पर गश्त बढ़ा दी है, ट्रेनों में सवार पुलिस कर्मी भी दूसरे ट्रैक की निगरानी कर रहे हैं। वहीं हादसों को रोकने के लिए रेलवे लाइन के किनारे बसे गांवों के लोगों को ट्रैक की निगरानी करने के लिए जागरूक किया जा रहा है और उन्हें नंबरों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

क्या है पूरा मामला 
पिछले कुछ समय से रेलवे लाइनों पर कबाड़ रखकर ट्रेनों को पटरी से उतारने की साजिश बढ़ गई है। हाल ही में कालिंदी एक्सप्रेस को रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रखकर पटरी से उतारने की साजिश की गई। कानुपर में साबरमती एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए। बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने ट्रैक की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद RPF ने रेलवे ट्रैक पर गश्त बढ़ा दी है। इसके साथ ही रेलवे लाइनों के किनारे बसें गांवों के ग्रामीणों के साथ बैठक कर ग्रामीणों को रेलवे ट्रैक पर न बैठने आदि के लिए जागरूक किया जा रहा है। साथ ही ग्रामीणों को रेलवे लाइन की निगरानी करने के लिए भी तैयार किया जा रहा है। वहीं रेलवे ट्रैक के आसपास बेवजह घूमने वालों लोगों के खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत कर्रवाई करने की बात भी कही जा रही है।

इन गांव के लोगों को किया जागरूक 
आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने डासना, निजामपुर, कैली, बिगास, बाबूगढ़, कुचेसर चौपला आदि गांवों में ग्रामीणों के साथ बैठक की। इस दौरान ग्रामीणों को रेलवे, जीआरपी, आरपीएफ अफसरों के साथ ही कंट्रोल रूम के नंबर दिए जा रहे हैं। आरपीएफ थाना प्रभारी सुभाष यादव ने बताया कि रेलवे ट्रैक की गश्त बढ़ा दी गई है, ग्रामीणों से भी ट्रैक की निगरानी कराई जा रही है।

अन्य खबरें