कानपुर में दिन निकलते बड़ी वारदात : पिटाई से आहत छात्र ने शिक्षक पर चलाई गोली, हमले में शिक्षक और छात्रा घायल

कानपुर | 7 महीना पहले | Nitin Parashar

Google Image | Symbloic Image



Kanpur News : चौबेपुर के बंदीमाता तिराहे के पास भजनलाल स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिक्षण संस्थान में शुक्रवार की सुबह 10 बजे शिक्षण कार्य शुरू होने से पहले ही बड़ी घटना हो गई। यहां पर एक युवक ने इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर शिक्षक पर गोली चला दी। घटना में शिक्षक विकास तिवारी और पास खड़ी छात्रा आकांक्षा शुक्ला छर्रे लगने से घायल हो गई। पुलिस ने दोनों को प्राथमिक उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। जबकि आरोपी छात्र और उसका चचेरा भाई मौके से फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। 

छात्रा से अभद्रता पर हुई थी आरोपी की पिटाई
बहलोलपुर मंधना निवासी विकास तिवारी चौबेपुर के भजन लाल स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिक्षण संस्थान में शिक्षक हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार को कक्षा 9 में पढ़ने वाले बदनपुर गांव के अभिषेक यादव ने एक छात्रा से अभद्रता कर दी थी, जिस पर उसे डांट लगाते हुए पैर में एक डंडा मार दिया था। शुक्रवार को वह शिक्षण संस्थान के गेट पर सहयोगी शिक्षक शिवनाथ सिंह के साथ स्कूटी से जैसे ही पहुंचे पहले से खड़े अभिषेक और उसके चचेरे भाई अनिकेत यादव ने गाली देते हुए उन पर तमंचे से फायर कर दिया। गोली चलने की आवाज सुनते ही आसपास के लोग दौड़े तो हमलावर मौके से फरार हो गए। छात्रों द्वारा मौके पर दो फायर किए गए जिसमें पहला मिस हो गया, जबकि दूसरी गोली के छर्रे शिक्षक विकास और पास खड़ी छात्रा आकांक्षा शुक्ला को लगे।

आरोपी की गिरफ्तारी के हो रहे प्रयास
घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल शिक्षक विकास व छात्रा आकांक्षा को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। शिक्षक विकास के गले और हाथ में छर्रे लगे हैं, जबकि आकांक्षा के पैरों में चोट आई है। डॉ. सुबीर सिंह कटियार ने बताया गले में जो निशान दिखाई दे रहे हैं उनका परीक्षण कराया जा रहा है। फायर दूर से किया गया है। जिससे बारूद के निशान आए हैं। घटनास्थल पर पहुंचे डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि शिक्षक की तहरीर पर आरोपित छात्र और उसके चचेरे भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अन्य खबरें