सीएम योगी का शारदीय नवरात्र पर कैदियों को उपहार : नौ दिन मिलेगी व्रत की विशेष व्यवस्था, देश में बना ऐसा करना वाला पहला राज्य

लखनऊ | 14 दिन पहले | Ashutosh Rai

Tricity Today | सीएम योगी



Lucknow News : योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के जेलों में बंद नवरात्र के दौरान व्रत रखने वालों को एक उपहार दिया है। कैदियों के लिए फल और खाद्य सामग्री की व्यवस्था की गई। सीएम योगी के आदेश के बाद कैदियों के लिए पूरे नौ दिन व्रत की विशेष व्यवस्था की गयी है।

फूड की क्वालिटी पर दिया जाएगा विशेष ध्यान
शारदीय नवरात्री पर यूपी देश का पहला राज्य बना जिसने जेल में बंद कैदियों के लिए यह विशेष व्यवस्था की है। जेल में बंद कैदी अपने धार्मिक रीतियों का पालन कर नवरात्री में व्रत रखेंगे। इसलिए सरकार पूरे नौ दिन व्रत रखने वाले बंदियों के लिए उनके व्रत को देखते हुए जल, फल और भोजन की व्यवस्था करेगी। सीएम योगी के निर्देश के बाद कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस संबंध में महानिदेशक कारागार प्रशासन को निर्देश जारी कर दिए। इसके अनुपालन के लिए इसके लिए हर जेल को उपयुक्त और पर्याप्त मात्रा में खाना के सामान दिया जाएगा। कैदियों की संख्या और फूड की क्वालिटी पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। 

जेल में भोजन और फल होंगे उपलब्ध
यूपी की जेलों में पहले भी व्रत होते रहे हैं, लेकिन यह पहली बार है जब नवरात्रि व्रत के लिए जेल में भोजन और फल उपलब्ध कराए गए हैं। यह जानकारी देते हुए ग्राम्य विकास मंत्री डॉ. राधा चौहान ने कहा कि ऐसा करने वाला यूपी संभवत: देश का पहला राज्य होगा।

अन्य खबरें