लखनऊ : राहुल गांधी के करीबी कांग्रेस नेता अल्लू मियाँ गिरफ्तार, जालसाज़ी-रंगदारी का गम्भीर आरोप

लखनऊ | 3 साल पहले | Sandeep Tiwari

Tricity Today | राहुल गांधी के करीबी कांग्रेस नेता अल्लू मियाँ गिरफ्तार



लखनऊ : रायबरेली से कांग्रेस के नेता और राहुल गांधी के करीबी बताए जाने वाले अल्लू मियाँ को लखनऊ में ज़मीन क़ब्ज़ा करने के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया गया है। बता दें कि कांग्रेस नेता अल्लू मियां को जालसाज़ी-रंगदारी के मामले में वजीरगंज पुलिस ने फन मॉल के पास से गिरफ्तार किया है। जानकारी मुताबिक प्रियंका गांधी की रथ यात्रा में शामिल होने के लिए लखनऊ आया था। वैभव श्रीवास्तव ने अल्लू मियां पर एफआईआर दर्ज कराई थी। अल्लू मियां अमेठी जगदीशपुर के निहालगढ़ का रहने वाला है। 

ये था मामला
केस की विवेचना कर रहे सब इंस्पेक्टर संजय कुमार यादव ने बताया कि वैभव ने मंजू रावत से 4500 वर्ग फुट जमीन खरीदा था। लेकिन 2018 से अल्लू मिया और उसका बेटा इस जमीन पर वैभव को कब्जा नही लेने दे रहे। वह जैसे ही निर्माण शुरू कराते हैं बाप बेटा पहुँचकर मारपीट करते हैं। इसकी एफआईआर गोमतीनगर थाने में दर्ज हुई तो अल्लू ने ममता आवासीय सहकारी समिति की तरफ से 1990 की गई रजिस्ट्री दिखाकर जमीन पर मालिकाना हक जताया। रजिस्ट्री की जांच में पता चला कि समिति के सचिव की फोटो लगाकर अल्लू ने अपनी पत्नी के नाम फर्जी रजिस्ट्री कराया था। दरोगा ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी हो चुका था।

साल 2020 में दर्ज हुआ था मुकदमा
जानकारी के मुताबिक अल्लू, उसकी पत्नी मेहरुन्निसा व बेटे आदिल रसीद के खिलाफ 8 मई 2020 को केस दर्ज किया गया था। कैसरबाग निवासी प्रॉपर्टी डीलर वैभव श्रीवास्तव ने यह रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। आरोप है कि वैभव की गोमतीनगर के खरगापुर स्थित प्लॉट की फर्जी रजिस्ट्री तैयार कर अल्लू मिया और उसका बेटा कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं।

अन्य खबरें