डीएलएफ स्कूल के खिलाफ कार्रवाई से बच रहा प्रशासन : ऑल स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन

Tricity Today |



डीएलएफ के खिलाफ प्रशासन की ओर से कार्रवाई नहीं किए जाने लेकर सोमवार को ऑल स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन ने प्रेसवार्ता कर मामला उठाया है। एसोसिएशन की अध्यक्ष शिवानी जैन ने बताया कि सीबीएसई रिकॉर्ड के अनुसार वर्तमान तिथि तक भी डीएलएफ को दी गई संबंधता जारी है। जबकि वास्तव में डीएलएफ पब्लिक स्कूल को राजेंद्र नगर साहिबाबाद में सेठ जयप्रकाश मुकंदलाल पॉलीटेक्निक के लिए जमीन दी गई थी। पॉलीटेक्निक के लिए दी गई जमीन पर स्कूल बना दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि भूखंड के अन्य उपयोग में लाए जाने के कारण जीडीए की ओर से भूखंड का आवंटन रद्द करने और कब्जा वापस लेने की कार्रवाई की गई। मगर स्कूल की ओर से सचिव आवास और शहरी नियोजन विभाग में फैसले को चुनौती दी गई। मामला विचाराधीन है।

उन्होंने कहा कि ऐसा कर स्कूल ने सीबीएसई के नियमों की अवहेलना और शासन प्रशासन को खुली चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि स्कूल सेक्टर पांच में नहीं, बल्कि सेक्टर दो में संचालित है। स्ववित्तपोषी स्वतंत्र विद्यालय अधिनियम-2018 के तहत फीस का निर्धारण नहीं कर रहा है। साथ ही ऑनलाइन क्लास से छात्रों को वंचित कर रहा है। प्रेसवार्ता में राष्ट्रीय सचिव सचिन सोनी भी थे।

अन्य खबरें