दादरी के चिटहेरा गांव में कोरोना वायरस की दस्तक, बुजुर्ग महिला बनी शिकार

Tricity Today | Breaking News



दादरी के पास चिटहेरा गांव तक कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है। गांव के करीब टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे बसी कॉलोनी में रहने वाली बुजुर्ग महिला को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। महिला का उपचार ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहा है। कॉलोनी के मोहल्ले को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। कंटेनमेंट ड्राइव और सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है। दूसरी ओर गांव के नजदीक कोरोनावायरस का संक्रमण मिलने से ग्रामीणों में चिंता व्याप्त है।

दादरी के चिटेहरा गांव में भी बुधवार की देर शाम कोरोना ने दस्तक दे दी है। दादरी कस्बे और उसके आसपास यह पहला मामला है। जिसके कारण लोग परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में नेशनल हाईवे के उस पार टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे एक छोटी सी कॉलोनी है। उस कॉलोनी में रहने वाली 65 वर्षीय महिला को पेट दर्द की शिकायत थी। हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें करीब 1 सप्ताह पहले ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवाया गया था। जिम्स में ही उपचार के दौरान उनका कोरोनावायरस टेस्ट करवाया गया। 

बुधवार को बुजुर्ग महिला की टेस्ट रिपोर्ट आई। जिसमें उन्हें पॉजिटिव घोषित किया गया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम चिटहेरा गांव के पास कॉलोनी में पहुंचे और लोगों को इस बारे में जानकारी दी। बुजुर्ग महिला के मोहल्ले को सील कर दिया गया है। वहां सैनिटाइजेशन ड्राइव चलाई जा रही है। श्रेणी एक का कंटेनमेंट जोन घोषित करके लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक किया जा रहा है। वहां के निवासियों को सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जानकारी दी जा रही है।

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लगातार कोरोनावायरस से संक्रमित लोग मिल रहे हैं। अब तक जिले में 366 लोगों को कोरोनावायरस के कारण संक्रमण हो चुका है। लेकिन दादरी कस्बे और कस्बे से सटे गांवों में अब तक कोरोनावायरस के संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया था। यह पहला मौका है, जब दादरी कस्बे के इतने नजदीक कोई कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। बुजुर्ग महिला के संक्रमित होने के बाद कस्बे और आसपास के गांवों में लोग चिंतित हो गए हैं।

अन्य खबरें