भाजपा सांसद ने केजरीवाल को बताया आतंकवादी, चुनाव आयोग में मांगा जवाब

Tricity Today | BJP MP Parvesh Verma



दिल्ली चुनाव प्रचार में अब सिर्फ एक हफ्ते ही बचे हैं और ऐसे में जोश-जोश में नेता इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं जिस पर कोई लगाम नहीं है। पूरी दिल्ली के चुनाव को शाहीन बाग पर फोकस कर दिया गया है और इसे लेकर राजनीति तेज है। पिछले कुछ दिनों से विवादित बयान दे रहे भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने एक बार फिर कुछ ऐसा कह दिया है, जिस पर घमासान मचना तय है।

प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के मादीपुर में भाजपा प्रत्याशी के लिए प्रचार करते हुए कहा है कि केजरीवाल अगर जीतकर आए तो मादीपुर की सड़कें शाहीन बाग बन जाएंगी। दिल्ली में केजरीवाल जैसे नटवरलाल और आतंकवादी छिपे हुए हैं, उन्हें बाहर निकालना है। प्रवेश वर्मा आगे बोले कि, कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ें या दिल्ली में केजरीवाल जैसे आतंकवादी से। वो ये भी बोले कि, सीएम केजरीवाल आतंकवादी हैं और अगर अपनी बहन-बेटियों को बचाना है तो उन्होंने भगाना होगा।

चुनाव आयोग ने प्रचार में कथित भड़काऊ बयानबाजी करने वाले भाजपा के दो बड़े स्टार प्रचारकों केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व सांसद प्रवेश वर्मा के खिलाफ सख्त फैसला लिया है। मंगलवार देर रात आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को नोटिस जारी कर 30 जनवरी की दोपहर 12 बजे तक जवाब मांगा है।

इससे पहले आयोग ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से दोनों ही नेताओं की बयानबाजी पर रिपोर्ट मांगी थी। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने रिटर्निंग ऑफिसर से जानकारी और बयानबाजी की सीडी सहित पूरी रिपोर्ट मंगलवार दोपहर आयोग को सौंपी।

कार्यालय के अनुसार दोनों नेताओं पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोपों को लेकर रिपोर्ट तैयार की गई है। रात 9 बजे तक चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया था।

सूत्रों का कहना है कि आयोग प्रवेश वर्मा को भी नोटिस जारी कर जवाब तलब करेगा। भाजपा के स्टार प्रचारकों से अगर संतोष जनक जवाब नहीं मिलता है तो दिल्ली के विधानसभा चुनाव में इन पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि दोनों ही मामले सीधे तौर पर आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े हैं।

हालांकि इनके खिलाफ किस स्तर पर सख्त कार्रवाई हो सकती है? इसका फैसला चुनाव आयोग ही लेगा। इसलिए दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने रिपोर्ट आयोग को सौंप दी है। 

दरअसल दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भाजपा नेताओं के तीखे बयान लगातार सामने आ रहे हैं। दो दिन पहले ही मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा के बाद रिठाला विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी मनीष चौधरी के समर्थन में प्रचार के दौरान केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंच से देश के गद्दारों को गोली मारो के नारे लगाए।

अन्य खबरें