खेल : राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में कोरोना वायरस निर्देशों की हुई अनदेखी, साई ने मांगा जवाब, जानें पूरा वाकया

न्यूज़ | 3 साल पहले | Harish Rai

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने नोएडा इनडोर स्टेडियम में 23 जनवरी से आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में कोरोना महामारी से संबंधित नियमों के उल्लंघन पर नाराजगी जताई है। इस संबंध में संस्था ने भारतीय कुश्ती फेडरेशन से रिपोर्ट तलब की है। नोएडा में 23 जनवरी से 65वीं पुरुष फ्री स्टाइल सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्घाटन किया था। मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस प्रतियोगिता के आयोजन में एसओपी में लिखित सोशल डिस्टेंसिंग औऱ दूसरे नियमों की अवहेलना की गई है। 


साई ने कहा है कि इस लापरवाही के चलते खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के साथ खेल हुआ है। इसी सिलसिले में शीर्ष खेल एजेंसी ने कुश्ती फेडरेशन से जवाब तलब किया है। साई के महानिदेशक संदीप प्रधान ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस मामले को भारतीय कुश्ती फेडरेशन के समक्ष उठाया गया है। कुश्ती फेडरेशन से प्रतियोगिताओं में एसओपी का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही 23 जनवरी को कोरोना वायरस के गाइडलाइंस के कथित उल्लंघन पर फेडरेशन से सोमवार तक रिपोर्ट मांगी गई है। कुश्ती फेडरेशन ने सभी प्रोटोकॉल का सौ फीसदी पालन कराने का आश्वासन दिया है।
       
भारतीय खेल प्राधिकरण ने एथलीटों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने का निर्देश जारी किया है। इस संबंध में सभी राष्ट्रीय खेल फेडरेशनों को सावधान और संवेदनशील रहने को कहा गया है। साई ने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के साथ किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतने को कहा है। दरअसल राष्ट्रीय कुश्ती फेडरेशन 23-24 जनवरी को नोएडा और 30-31 जनवरी को आगरा में कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन करा रहा है।

अन्य खबरें