BREAKING: ग्रेटर नोएडा की एडब्ल्यूएचओ सोसायटी पहुंचा कोरोना वायरस, पति-पत्नी संक्रमित मिले

Tricity Today | AWHO Greater Noida



कोरोना वायरस का संक्रमण ग्रेटर नोएडा की आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गेनाइजेशन (AWHO) की हाउसिंग सोसायटी पहुंच गया है। यहां एक युवा दंपती को कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कर दिया है। उनके संपर्क में आने वाले लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर चाई-2 स्थित डब्ल्यूएचओ हाउसिंग सोसायटी में एक दंपति को कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया है। इनमें महिला की उम्र 24 वर्ष और उनके पति की उम्र 33 वर्ष है। दोनों को कोरोनावायरस के लक्षण दिखने के बाद क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था। मंगलवार को इनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद दंपति को ग्रेटर नोएडा के राजकीय विज्ञान संस्थान में उपचार के लिए भर्ती कर दिया गया है।

जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि यह डब्ल्यूएचओ हाउसिंग सोसायटी को दूसरी श्रेणी का कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। वहां स्वास्थ्य विभाग कंटेनमेंट ड्राइव चलाएगा। दूसरी ओर पुलिस को हाउसिंग सोसायटी सील करने का आदेश भेजा गया है। अब अग्रिम आदेश तक इस हाउसिंग सोसाइटी से किसी भी व्यक्ति को आवागमन की इजाजत नहीं दी जाएगी। सभी जरूरी आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से जिला प्रशासन और विकास प्राधिकरण करेंगे।

जिला सर्विलांस अधिकारी ने कहा कि सीलिंग और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सोसाइटी के निवासियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा। स्वास्थ्य विभाग भी जागरूकता अभियान चलाएगा।

अन्य खबरें