शादी की परमिशन के लिए गाजियाबाद एसडीएम कार्यालय पर लगी भीड़, दूल्हा और दुल्हन खुद लाइन में लगे

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



कोरोनाकाल में आज से देवउठनी एकादशी के अबूझ साये पर होने वाली शादियों के लिये इन दिनों कलक्ट्रेट और एसडीएम दफ्तरों में परमिशन लेने के लिये लोगों की भीड़ उमड़ रही है। कोई खुद की शादी की अनुमति लेने एसडीएम दफ्तर पहुंच रहा है, तो कोई अपने रिश्तेदारों की शादी की अनुमति के लिए लंबी लाइनों में लगा हुआ है। कोरोना संकमित के मामले बढने के बाद शादियों पर रोक लगने की आशंका को देखते हुए एसडीएम कार्यालय में आवेदकों की भीड़ उमड़ पड़ी। अनुमति के लिए शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से वर-वधू दोनों ही पक्ष के लोग कार्यालय पहुंच गए। 

शासन की नई गाइडलाइन के अनुसार शादियों के आयोजन की अनुमति लेने के लिए कलक्ट्रेट में काफी संख्या में लोग पहुंच रहे है। इस दौरान एसडीएम कार्यालय के बाहर लोगों की लाइन लग रही है। दो तीन दिनों से शहर में सगाई और शादी का सीजन शुरू हो गया है। इसके लिए काफी संख्या में लोगों ने पहले से ही मेहमानों के आने की परमिशन ले रखी थी। 

पुराने शासनादेश के अनसुार शादी समारोह में 150 व्यक्तियों के हिस्सा लेने की इजाजत प्रशासन द्वारा दी जा रही थी। लेकिन एक दिन पूर्व नई गाइडलाइन के अनुसार शादियों में केवल 100 लोगों के शरीक होने की परमिशन दी जा रही है। इसे लेकर लोग कलक्ट्रेट स्थित एसडीएम कार्यालय में पहुंच रहे है। नवंबर के अंतिम महीनों के अलावा दिसंबर के प्रथम सप्ताह में काफी साया है। इस दौराना जनपद में हजारों शादिया होनी है। इनकी परमिशन लेने लोग सैकड़ों की संख्या एसडीएम कार्यालय पहुंचे रहे है। लोग यहां लाइन में लगकर अपने प्रार्थना पत्र पर अधिकारियों के हस्ताक्षर करा रहे हैं।

अन्य खबरें