शहर में वायु प्रदूषण को रोकने के लिए डीएम सुहास एलवाई ने उठाए सख्त कदम

नोएडा | 4 साल पहले | Rakesh Tyagi

Google Image | Suhas LY IAS



जनपद में वायु प्रदूषण को रोकने के उद्देश्य से डीएम सुहास एलवाई के निर्देश पर कृषि विभाग की नई पहल प्रचार वाहनों के माध्यम से जनपद के किसानों को किया जाएगा। 

जागरूक मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के द्वारा दो प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवान किया है।जनपद में वायु प्रदूषण को रोकने के उद्देश्य से जनपद के किसान अपने खेतों में पराली ना जलाएं। इसके लिए प्रशासन एवं कृषि विभाग के अधिकारी गण निरंतर जागरूकता कार्यक्रम संचालित कर रहे हैं। ताकि जनपद के किसानों को पराली जलाने से होने वाले नुकसान एवं पराली जलाने पर उनके विरुद्ध क्या कार्रवाई होगी। 

इस संबंध में वृहद स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। इस कड़ी में कृषि विभाग के द्वारा एक नई पहल शुरू की गई है जिसके अंतर्गत प्रचार वाहनों के माध्यम से किसानों को जागरूक बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। 

आज मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह द्वारा विकास भवन से फसल अवशेष ना जलाने के संबंध में कृषकों को जागरूक करने के उद्देश्य से दो प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन  जनपद के समस्त ग्रामों में किसानों के बीच जाएंगे और किसानों को जागरूक करेंगे कि पराली न जलाएं। 

पराली से होने वाले प्रदूषण के बारे में एक ऑडियो टेप भी जारी किया गया। प्रचार वाहनों के माध्यम से संबंधित ऑडियो का प्रयोग जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा ताकि जनपद के सभी किसान जागरूक होकर अपने खेतों में पराली ना जलाएं और वायु प्रदूषण को रोकने में अपना सहयोग जिला प्रशासन को प्रदान करें।

अन्य खबरें