डोनल्ड ट्रंप, जूलियन असांजे से सौदा करने को तैयार, माफ़ी के बदले यह खुलासा करने की शर्त रखी

विदेश | 4 साल पहले | Testing

Google Image | डोनाल्ड ट्रंप और जूलियन असांजे



विकीलीक्स संस्थापक जूलियन असांजे की एक वकील ने लंदन की एक अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से एक सौदे की अप्रत्यक्ष पेशकश की गई थी। वकील ने कहा कि इसमें असांजे से कहा गया कि यदि वह 2016 के चुनाव से पहले डेमोक्रेटिक पार्टी से लीक दस्तावेजों के स्रोत का खुलासा कर दें तो वह अमेरिका प्रत्यर्पित होने से बच जाएंगे।

असांजे ने डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के ईमेल लीक के स्रोत का खुलासा नहीं किया था। असांजे अमेरिका द्वारा उन्हें प्रत्यर्पित करने के प्रयासों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। अमेरिका असांजे को प्रत्यर्पित करना चाहता है, ताकि वह विकीलीक्स में अपने काम से संबंधित आरोपों का सामना कर सकें।

एक दशक तक विकीलीक्स का प्रतिनिधित्व करने वाली अधिवक्ता जेनिफर रॉबिन्सन ने शुक्रवार को अदालत में एक लिखित बयान के माध्यम से कहा कि उनके मुवक्किल को एक प्रस्ताव 15 अगस्त, 2017 को पूर्व रिपब्लिकन कांग्रेस सदस्य डी रोहराबाचेर और ट्रंप के सहयोगी चार्ल्स जॉनसन के साथ एक बैठक में दिया गया था।

रॉबिन्सन ने लंदन की आपराधिक अदालत में पढ़े गए अपने बयान में कहा कि दोनों ''हमें विश्वास दिलाना चाहते थे कि वे राष्ट्रपति की तरफ से काम कर रहे थे। रॉबिन्सन ने कहा कि दोनों ने कहा कि ट्रंप को इस बारे में जानकारी है और उन्होंने इसकी मंजूरी दी है कि वे दोनों प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए असांजे से मुलाकात करें।

अन्य खबरें