गाजियाबाद के बाजारों में खरीदारी करने आने वाले लोगों पर ड्रोन कैमरे रखेंगे नजर, जानिए वजह

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



जनपद में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का प्रयोग शुरू हो गया है। रविवार को लोनी, सदर और मुरादनगर तहसील में भीड़-भाड़ वाले बाजारों में ड्रोन के जरिए उन नागरिकों पर नजर रखी गई, जिन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था। बाद में 23 लोगों पर कार्रवाई भी हुई। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को पोस्ट फेस्टिवल स्ट्रेटजी लागू कर कार्रवाई हो रही है। भीड़-भाड़ वाले बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन की निगरानी ड्रोन कैमरों से होने लगी है। 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के मुताबिक जिले के प्रमुख बाजारों मेंं रविवार को ड्रोन कैमरा उड़ाकर नागरिकों पर सतर्क दृष्टि रखी गई। गाजियाबाद सदर में 4, लोनी में 2 और मोदीनगर तहसील क्षेत्र के 3 भीड़-भाड़ भरे बाजारों में ड्रोन कैमरों के जरिए ड्रोन नागरिकों पर निगरानी रखी गई। इस दौरान मास्क न पहनने पर 23 नागरिकों के विरूद्ध कोविड एनडीएम एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय का कहना है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर कोरोना को हराना संभव है। उन्होंने बताया कि ड्रोन से नजऱ रखने को कोविड कंट्रोल रूम में अलग से विंग भी खोली गई है। जहां से नागरिकों पर नजऱ रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि ड्रोन कैमरों के साक्ष्य को सुरक्षित रखा जाएगा। जहां पर मास्क के उल्लंघन की ज्यादा शिकायतें संज्ञान में आएंगी, वहां पर भी ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जाएगी।

अन्य खबरें