Greater Noida: सड़क पर थूकने वाले 15 लोगों पर एफआईआर

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने कड़ी कार्यवाही करनी शुरू कर दी है। सोमवार को पुलिस ने ऐसे 15 लोगों पर एफआईआर दर्ज की हैं, जो सड़कों पर थूकते पकड़े गए और मास्क लगाकर घर से नहीं निकले थे। रविवार को भी ऐसे 8 लोगों की रिटर्न नोएडा में गिरफ्तारी की गई थी।

सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने मास्क नहीं लगाने वाले और सड़क पर थूकने वाले 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। हालांकि, आरोपी पुलिस को देखकर मौके से भाग गए। सभी आरोपी एक आटा चक्की की दुकान के बाहर भीड़ लगाकर खड़े थे। आरोपी सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लंघन कर रहे थे। इस बारे में बार-बार लोगों को जागरूक किया जा रहा है और चेतावनी भी दी जा रही है। इसके बावजूद यहां खड़े युवक सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे। सीआरपीसी की धारा-144 के तहत किसी भी स्थान पर 4 से अधिक लोग एक साथ जमा नहीं हो सकते हैं।

सूरज को कोतवाली पुलिस के मुताबिक पुलिस टीम रविवार को लखनावली गांव के पास गश्त कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने एक आटा चक्की की दुकान के सामने कुछ लोगों की भीड़ देखी। पुलिस को देखकर  सभी लोग भाग गए। पुलिस ने एक युवक को जिसने मास्क पहना हुआ था, उसे बुलाकर पूछताछ की। युवक ने पुलिस को बताया कि भागने वाले आरोपी सड़क पर थूक रहे थे। किसी ने मास्क भी नहीं लगा रखा था। पुलिस ने सभी आरोपियों पर लॉकडाउन तोड़ने और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की पहचान कर रही है।

अन्य खबरें