नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नवरात्र से पहले फूड डिपार्टमेंट के ताबड़तोड़ छापे, जानिए वजह

नोएडा | 4 साल पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | सैंपल कलेक्ट करते अधिकारी



नवरात्रों से ठीक पहले गौतमबुद्ध नगर के फूड डिपार्टमेंट ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ताबड़तोड़ छापामारी की है। ग्रेटर नोएडा में मोर स्टोर पर छापामार कार्रवाई की है। टीम ने यहां से साबूदाना और नमक का नमूना भरकर उसे प्रयोगशाला में भेजा है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए अन्य खाद्य सामग्रियों के नमूने एकत्रित किए हैं। इस छापामार कार्रवाई से अफरातफरी का माहौल बन गया।

जिला खाद्य अधिकारी संजय कुमार शर्मा ने बताया कि डीएम सुहास एलवाई के आदेश पर त्योहारों को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को विभिन्न स्थानों पर टीमों ने छापामार कार्रवाई की है। खाद्य अधिकारी रामनरेश और शमशुन नेहा ने मोर मेगा स्टोर से साबूदाना और शुुुुद्ध नमक का नमूना भरा है। मंडी श्याम नगर में दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी से साबूदाना, गर्ग किराना स्टोर से कुट्टू का आटा और गिरधरपुर में बोलेरो में रखे दूध का नमूना एकत्रित किया गया है।

उन्होंने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार और रेनू सिंह की टीम ने जीटी रोड पर छपरौला में आरव जनरल स्टोर से राजभोग ब्रांड मखाने का नमूना लेकर वहां से 22 पैकेट मखाना सीज किया है। इसके बाद टीम ने गोल्ड चीफ मेगा मार्ट से श्याम ब्रांड चिप्स का नमूना जांच के लिए एकत्रित किया है। उन्होंने बताया कि सभी एकत्रित की गई खाद्य सामग्रियों को जांच के लिए लखनऊ की प्रयोगशाला में भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। आने वाले दिनों में यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

अन्य खबरें