BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण केवल दो लाख रुपये में एक बेडरूम का फ्लैट देगा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने सोमवार को बड़ी घोषणा की है। प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना को मंजूरी देने का प्रस्ताव रखा गया, जिसे मंजूरी मिल गई है। इस योजना के तहत केवल 4.5 लाख रुपये में मकान मिलेंगे। इसमें 2.5 लाख रुपये की सब्सिडी भारत सरकार की ओर से दी जाएगी। केवल 2 लाख रुपये लाभार्थी को देने होंगे।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निम्न आय वर्ग के परिवारों को घर दिए जा रहे हैं। यह योजना अभी ग्रेटर नोएडा में नहीं थी। इसे पहली बार ग्रेटर नोएडा में लागू किया गया है। योजना के तहत ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण एक बैडरूम के बहुमंजिला फ्लैट्स का निर्माण करेगा। इन घरों की कीमत केवल 4.5 लाख रुपये होगी। इनमें से आवंटी को केवल 2 लाख रुपये देने होंगे। 2.5 लाख रुपये भारत सरकार की ओर से बतौर सब्सिडी सीधे विकास प्राधिकरण को दिए जाएंगे।

प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि जल्दी योजना के तहत घरों का निर्माण शुरू किया जाएगा। शहर में योजना के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी है। पहली बार में करीब 5 हजार फ्लैट्स बनाने की योजना है। घरों का आवंटन ड्रॉ के माध्यम किया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्धारित मापदंडों के तहत आवेदन मांगे जाएंगे।

अन्य खबरें