फायदे की खबर : अगर घर में नहीं हो रही बचत तो करें 5 रुपये यह तांत्रिक उपाय, 100 प्रतिशत मिलेगा फायदा

न्यूज़ | 3 साल पहले | Testing

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



क्या आपको जानकारी है कि सिर्फ 5 रुपए खर्च कर आप अपनी छोटी-छोटी सेविंग को धीरे-धीरे बड़ा कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ अपने घर पर चार छोटे उपाय करने होंगे। तंत्र शास्त्र के जानकारों की मानें तो घर में किए जाने वाले इन उपायों को सिर्फ अपने तक सीमित रखना होगा। यदि सीमित नहीं रख पा रहे हैं तो अपनी मां या जीवनसाथी के अलावा यह उपाय किसी को भी बताया जाना गलत होगा।

तंत्र शास्त्री शशांक निर्मोही ने जानकारी दी कि तंत्र शास्त्र में ऐसे कई छोटे-छोटे उपाय है, जिनसे घर में की जाने वाली बचत को बचाया जा सकता है। शास्त्र भैरवी और काली शास्त्र में कुंडली के धन खर्च कराने वाले ग्रहों से संबंधित इन उपायों को करने से जीवन में धन से संबंधित तनाव को भी कम किया जा सकता है। खास बात यह है कि इन उपायों को घर के भीतर करने से कुंडली के बिगड़े हुए ग्रह भी अपने आप सकारात्मक परिणाम देने लगते हैं। इन परिणामों से नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर जाती है और ग्रहों की वजह से अपने आप होने वाले अनावश्यक खर्चों से बचा जा सकता है। यही अनावश्यक खर्च घर में बचत का रूप लेती है।

सिंदूर है महत्वपूर्ण : 
सिंदूर के साथ किए जाने वाले इन उपायों को किए जाने से घर में तनाव क्लेश भी दूर होते हैं। तंत्र शास्त्र में सिंदूर को काफी महत्वपूर्ण माना गया है। ऐसी भी मान्यता है कि जिस स्थान पर सिंदूर को विराजमान किया जाता है उसी स्थान पर किसी भी तरह की नकारात्मक उर्जा नहीं आती है। तंत्र शास्त्र में सिंदूर के इस महत्व को ही देखते हुए घर में बचत संबंधी उपायों में भी इसका बड़ा इस्तेमाल किया जाता है। घर के भीतर ऐसी मान्यता है कि जिस स्थान पर भी सिंदूर रखा जाता है उसके 4 फीट तक किसी भी तरह की नकारात्मक उर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है।

लाल कपड़ा और सिंदूर : 
घर के भीतर के प्रवेश द्वार की चौखट पर यदि लाल कपड़े में थोड़ा सा सिंदूर रख कर उसे सिद्ध कर बांध दिया जाए तो घर में प्रवेश करने वाले सभी सदस्यों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इस उपाय को सिद्ध करने के लिए दुर्गा सप्तशती का पाठ 7 बार करना चाहिए। इसके बाद सिंदूर को कपड़े में रखकर गांठ बांधकर प्रवेश द्वार पर लटका देना चाहिए।

सिंदूर और तिजोरी : 
तिजोरी या फिर ऐसा स्थान जहां पर घर में या व्यापारिक प्रतिष्ठान में आने वाले धन को सुरक्षित रखा जाता है उस स्थान पर सिंदूर का प्रयोग अति महत्वपूर्ण माना जाता है। मंगलवार वाले दिन दोपहर 2 बजे से पहले जब राहु काल ना लगा हो उस वक्त हनुमान चालीसा का पाठ कर एक धातु की डिब्बी में सिंदूर को भरकर यदि इस स्थान पर रखा जाए तो 11 महीने तक घर या व्यापारिक प्रतिष्ठान में बचत होती है और अनावश्यक खर्च नहीं होता।

पीला सिंदूर और गोबर : 
गाय के गोबर को धातु के एक छोटे से मर्तबान में रखकर उसे धूप में सुखाना चाहिए। बेहतर तरह से सूख जाने के बाद उसमें पीले रंग के सिंदूर को सुरक्षित रखना चाहिए। इसके बाद रोजाना घर से निकलने से पहले इस पीले सिंदूर को मस्तक में लगाकर निकलने से अनावश्यक होने वाले खर्चों से बचा जा सकता है। यह उपाय बुधवार के दिन से शुरू करना चाहिए। इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि जिस दिन इस उपाय की शुरुआत हो उस दिन किसी भी तरह का तामसिक भोजन या पेय घर के किसी भी सदस्य की ओर से नहीं किया जाना चाहिए।

चांदी का टुकड़ा और सिंदूर : 
शुक्रवार के दिन यह छोटा सा चांदी का टुकड़ा और सिंदूर लाल कपड़े में लपेट कर गांठ बांध लें। इसके बाद ताबीज के रूप में हाथों में या भुजाओं में बांधने से धन संबंधी लाभ अपने आप आना शुरू हो जाएगा। इस उपाय के करने के महीने भर के भीतर पढ़ने वाली अमर अमावस्या पर यदि बहते जल में स्नान कर सूर्य देव को जल का अर्घ दिया जाए तो 3 वर्षों तक घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएगी। घर में आने वाला धन सुरक्षित रहने लगेगा।

अन्य खबरें