BIG BREAKING : नोएडा में कारोबारी के यहां आयकर के छापे, 121 करोड़ रुपये काला धन और भारी मात्रा में हीरों के आभूषण मिले

नोएडा | 3 साल पहले | Mayank Tawer

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है। राज्य के एक शीर्ष पशु चारा उत्पादक के नोएडा समेत कई ठिकानों पर छापा मरी की गई है। इस दौरान आयकर की टीमों ने 121 करोड़ रुपये कला धन और 52 लाख रुपये के सोने और हीरे के आभूषण जब्त किए हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है।

सीबीडीटी ने कहा कि यह छापेमारी 18 नवंबर को नोएडा के साथ-साथ कानपुर, गोरखपुर, दिल्ली और लुधियाना में 16 स्थानों पर की गयी थी। इनमें 121 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है। सीबीडीटी ने एक बयान में कहा, ''अब तक 52 लाख रुपये के सोने और हीरे के आभूषण जब्त किये गये हैं। शेष गहनों के स्रोतों का सत्यापन किया जा रहा है। सीबीडीटी ने कहा कि सात लॉकरों का भी पता चला है, जिन्हें तलाशा जाना अभी बाकी है।

आने वाले दिनों में आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के बैंक लॉकर खंगालेंगी। आयकर विभाग ले अफसरों का कहना है कि सूचनाओं के बाद लम्बे अरसे से कारोबारी और उसके सहयोगियों पर नजर राखी जा रही थी। जानकारियां सत्यापित करने के बाद बुधवार की सुबह एकसाथ कानपुर, गोरखपुर, दिल्ली और लुधियाना में 16 स्थानों पर की गयी। जिसमें कारोबारी का घर और दफ्तर भी शामिल थे।

अन्य खबरें