BIG BREAKING: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी, संख्या बढ़कर 164 तक पहुंची

नोएडा | 4 साल पहले | Tricity Reporter

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



गौतमबुद्ध नगर में पिछले 10 दिनों के दौरान बहुत तेजी से कोरोना वायरस के संक्रमण ने पांव पसारे हैं। लगातार संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसका असर कंटेनमेंट जोन की संख्या पर भी पड़ रहा है। लगातार नए आवासीय क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में तब्दील होते जा रहे हैं। अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 164 तक पहुंच चुकी है।

गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार की देर शाम जिले में कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की है। जिसके मुताबिक श्रेणी एक के कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 96 हो गई है। मतलब, इन सारे आवासीय क्षेत्रों में पिछले 21 दिनों के दौरान एक-एक कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज मिला है। वहीं, श्रेणी दो के कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 68 तक पहुंच गई है। इस तरह दोनों श्रेणी के कंटेनमेंट जोन की संख्या 164 हो गई है। श्रेणी दो के कंटेनमेंट जोन में एक से अधिक कोरोनावायरस के संक्रमित मरीज हैं।

इन कंटेनमेंट जोन में जिले गांव, कस्बे, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के आवासीय सेक्टर व हाउसिंग सोसाइटी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने कंटेनमेंट जोन की नई परिभाषा तय की है। जिसके मुताबिक अब हाउसिंग सोसायटी के जिस टावर में संक्रमित मरीज मिलेगा, केवल उसी टावर को सील किया जा रहा है। दूसरी ओर सेक्टरों में ब्लॉक सील किए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में मोहल्लों को सील किया जा रहा है। सोसायटी के एक से ज्यादा टावरों में संक्रमित लोग मिलने पर कॉमन यूटिलिटी को सील किया जा रहा है। इनमें पार्क, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल और कम्युनिटी हॉल शामिल हैं।

अन्य खबरें