बड़ा खुलासाः नोएडा की एक कंपनी झपटमारों से फोन खरीद कर बेचती है ऑनलाइन, कड़ियां जोड़ रही है पुलिस

न्यूज़ | 3 साल पहले | Harish Rai

Google Image | पुलिस की गिरफ्त में हैं दोनों आरोपी



अगर आप ई-कॉमर्स वेबसाइट से पुराने फोन खरीदते और बेचते हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। दिल्ली पुलिस ने दो शातिर स्नैचर्स को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। दोनों झपटमार छीने हुए मोबाइल को नोएडा की एक कंपनी को बेच देते थे। यह कंपनी इन मोबाइल को ऑनलाइन बेचने का काम करती है। दिल्ली पुलिस आरोपियों के साथ-साथ इस कंपनी की जानकारी भी जुटा रही है।अगर पुलिस को कंपनी के खिलाफ कोई सबूत मिलता है, तो इस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली पुलिस के डीसीपी (ईस्ट) दीपक यादव ने इस बारे में जानकारी दीं। उन्होंने बताया कि 17 दिसंबर को न्यू अशोक नगर थाने में एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी। शख्स ने कहा था कि वह मयूर विहार से पैदल अपने घर जा रहा था। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो झपटमारों ने उसका मोबाइल छीन लिया और फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच में जुट गई। इसके लिए इंस्पेक्टर सत्येंद्र खारी, एएसआई अमित कुमार और एचसी तस्लीम की एक टीम बनाई गई। इस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से आरोपियों की पहचान की। 

जांच में इस दौरान पुलिस को हरियाणा नंबर की एक बाइक और उस पर दो सवार दिखाई दिए। पुलिस को पूरा मामला समझ में आ गया। पुलिस को लग गया है कि हरियाणा और गाजियाबाद से झपटमार दिल्ली में आकर स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस ने उन्हें गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी खोड़ा कॉलोनी के रहने वाले हैं। इनकी पहचान रोशन चौधरी (24 वर्ष) और अभिनय उर्फ नानू (23 वर्ष) के रूप में हुई है। रोशन पर तीन और अभिनय पर 7 मुकदमे दर्ज हैं। दोनों आरोपियों ने बताया कि उन्हें नशे की आदत है। पैसे की कमी के चलते उन्हें नशा खरीदने में दिक्कत आ रही थी। इसलिए दोनों ने झपटमारी करना शुरू कर दिया। 

दोनों आरोपी छीने हुए मोबाइल को नोएडा की एक कंपनी को बेच देते थे। यह कंपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट चलाती है और पुराने फोन बेचने-खरीदने का काम करती है। आरोपी 12 दिसंबर से पहले कंपनी को 13 मोबाइल फोन बेच चुके हैं। दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने बताया कि पुलिस ई-कॉमर्स वेबसाइट चलाने वाली कंपनी की कुंडली भी खंगाल रही है। इस संबंध में नोएडा पुलिस की मदद ली जा रही है। अगर कंपनी के खिलाफ सबूत मिलते हैं, तो कंपनी पर भी कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी। फिलहाल दोनों आरोपी जेल में हैं।

अन्य खबरें