नोएडा प्राधिकरण में अफसरों और कर्मचारियों की भर्ती होगी! इतने पद खाली पड़े हैं

नोएडा | 5 साल पहले | Rakesh Tyagi

Tricity Today | Noida Authority



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की सुबह नोएडा बोटैनिकल गार्डन में मल्टीलेवल पार्किंग का लोकार्पण करने गए थे। इस दौरान नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन (एनईए) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक ज्ञापन सौंपा। सीएम को बताया कि विकास प्राधिकरण में अधिकारियों और कर्मचारियों की बहुत कमी है। जिससे आम आदमी का काम समय पर नहीं होता है। दूसरी ओर कर्मचारियों पर काम का बोझ बहुत ज्यादा है। सीएम ने इस मामले में प्राधिकरण के चेयरमैन और मुख्य कार्यपालक अधिकारी को जरूरी कदम उठाने को कहा है।

एनईए ने मुख्यमंत्री को बताया कि नोएडा में 2,246 कर्मचारियों के पद सृजित हैं। जबकि, प्राधिकरण में केवल 1,130 अधिकारी और कर्मचारी कार्यरत हैं। आधे पद खाली पड़े हुए हैं। जिससे सभी कर्मचारियों पर अत्याधिक कार्य का बोझ है। ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि जल्द से जल्द रिक्त पड़े पदों पर भर्ती की जानी चाहिए। वरिष्ठता सूची तैयार करके पदोन्नति की जाए। एसोसिएशन प्राधिकरण के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को केंद्रीय सेवा नियमावली से अलग करने की मांग भी की है। कहा है कि उनका स्थानांतरण प्राधिकरण से बाहर न किया जाए।

एनईए का कहना है कि ये अल्प वेतन भोगी कर्मचारी हैं और तबादला होने के कारण प्रदेश के किसी दूसरे विकास प्राधिकरण में जाकर वह अपने परिवार का जीवन यापन नहीं कर पाएंगे। सीएम ने एनईए का ज्ञापन कार्यक्रम में मौजूद विकास प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन और मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी को दिया और जरूरी निर्णय लेने के लिए कहा है। 

सीएम को एनईए के अध्यक्ष चौधरी राजकुमार सिंह, महासचिव महेश चंद, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा, उपाध्यक्ष चौधरी वीरपाल, बिजेंदर लोहिया, सचिव प्रमोद यादव और कोषाध्यक्ष थान सिंह मौजूद रहे।

 

अन्य खबरें