नोएडा के सेक्टर-45 हॉटस्पॉट घोषित कर सील किया गया

नोएडा | 4 साल पहले | Tricity Reporter

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



जिला प्रशासन ने नोएडा के सेक्टर-45 को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। सेक्टर को शनिवार की दोपहर 12:00 बजे सील कर दिया गया है। अब यहां से किसी भी व्यक्ति का आवागमन नहीं होगा। केवल आवश्यक वस्तुओं और दवाओं की आपूर्ति जिला प्रशासन द्वारा करवाई जाएगी। नोएडा के नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर ने यह आदेश जारी किया है।

नोएडा के नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर ने बताया कि अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने रिपोर्ट भेजी है, जिसमें बताया गया है कि सेक्टर-45 के एसडी-77 में कोरोनावायरस से संक्रमित एक व्यक्ति मिला है। जिसके बाद इस आवासीय क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। क्षेत्र को सील किया गया है। यहां से किसी भी व्यक्ति को अग्रिम आदेशों तक आवागमन की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर किसी व्यक्ति ने हॉट स्पॉट, सीलिंग अथवा लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि इस आवासीय क्षेत्र में अपरिहार्य सेवाएं, चिकित्सा, दवा और आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन और विकास प्राधिकरण डोर स्टेप डिलीवरी करवाएंगे। आपको बता दें कि शुक्रवार की शाम तक गौतम बुद्ध नगर में कोरोनावायरस क्योंकि संख्या 109 थी। शुक्रवार को 6 नए मरीज सामने आए थे।

अन्य खबरें