ऋतु महेश्वरी ने शहर का तूफानी दौरा किया, टॉप-10 प्रोजेक्ट पर खुद जाकर हालात देखे

नोएडा | 4 साल पहले | Rakesh Tyagi

Tricity Today | ऋतु महेश्वरी ने शहर का तूफानी दौरा किया



नोएडा विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने गुरुवार को शहर का दौरा किया। सीईओ ने महाप्रबंधक परियोजना राजीव त्यागी के साथ निर्माणाधीन परियोजनाओं के काम का औचक निरीक्षण किया है। सीईओ ने तय समय में सारे काम पूरे करने का आदेश दिया है। ऋतु महेश्वरी ने कहा कि सभी परियोजनाओं में टाइमलाइन और क्वालिटी का विशेष ख्याल रखा जाए। जो ठेकेदार और कार्यदाई एजेंसी समय पर काम पूरा नहीं करेंगी, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीईओ ने कई प्रोजेक्ट के लिए अपनी ओर से भी टाइम लाइन फिक्स की है।

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर खूबसूरत प्रवेश द्वार बनाया जाएगा
मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने सबसे पहले ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर सेक्टर-150, सेक्टर-154 और सेक्टर-157 में औद्योगिक सेक्टरों के बीच प्रवेश द्वार बनाने का आदेश दिया है। सलाहकार से डिजाइन लेकर प्रवेश द्वार बनाने के लिए आगे की प्रक्रिया तेज करने को कहा है। ग्रेटर नोएडा की ओर से प्रवेश करते समय एक्सप्रेस वे पर लोगों के स्वागत के लिए सुंदर प्रवेश द्वार बनाया जाएगा।

Inspected the construction work underway for the Underpass in Kondli between Sector 148 and 150.@CMOfficeUP @Satishmahanaup @UPGovt pic.twitter.com/hyTFkKUAxj

— CEO, NOIDA Authority #IndiaFightsCorona (@CeoNoida) July 30, 2020

दिल्ली-नोएडा एलिवेटेड रोड का जायजा लिया
इससे पहले डीएनडी, सेक्टर-62, पर्थला गोल चक्कर और कई जगह प्रवेश द्वार बनाने का निर्णय लिया जा चुका है। गुरुवार को सीईओ ने सबसे पहले महाप्रबंधक राजीव त्यागी के साथ डीएससी रोड पर बन रहे एलिवेटेड रोड के काम की स्थिति देखी। सीईओ ने आदेश दिया कि 5 अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग टीम एकसाथ काम शुरू करें।

Inspecting the pace of construction work for the Bhangel-NEPZ Elevated Road. pic.twitter.com/fTPthKlYNb

— CEO, NOIDA Authority #IndiaFightsCorona (@CeoNoida) July 30, 2020

शहर में बन रहे अंडरपास तय समय पर पूरे करने का आदेश
ऋतु महेश्वरी ने अधिकारियों और ठेकेदार को जल्दी से जल्दी काम शुरू करने और तय समय में पूरा करने का आदेश दिया है। इस एलिवेटेड रोड के पहले चरण का काम दिसंबर 2021 तक पूरा किया जाना है। इसके बाद सीईओ ने सेक्टर-96 और सेक्टर-126 के बीच बन रहे अंडरपास का कामकाज देखा। इस परियोजना का काम जून 2021 तक पूरा किया जाना है। इसके बाद सीईओ महामाया फ्लाईओवर से 19.4 किलोमीटर दूर एक्सप्रेस वे पर बन रहे कोंडली अंडरपास की साइट पर गईं। इस अंडरपास का काम हर हाल में मार्च 2021 तक पूरा करने का आदेश दिया गया है।

Inspected the progress of construction of Underpass and the new Authority Office building in Sector-96. pic.twitter.com/paA9VQs0S9

— CEO, NOIDA Authority #IndiaFightsCorona (@CeoNoida) July 30, 2020

नलगढ़ा में शहीद स्मारक का दौरा किया
सेक्टर-96 में बन रहे नोएडा प्राधिकरण के नए कार्यालय का काम अप्रैल 2021 तक पूरा करने का आदेश दिया है। उन्होंने सेक्टर-145 में 5 प्रतिशत आबादी भूखंडों में चल रहे विकास कार्यों की भी स्थिति देखी। जिन परियोजनाओं के लिए अभी तक जरूरी जमीन का अधिग्रहण नहीं हो सका है, ऐसे मामले में सीईओ ने तहसीलदार को जमीन उपलब्ध करवाने का आदेश दिया है। सीईओ ने सेक्टर-145 नलगढ़ा में शहीद भगत सिंह स्मारक के स्थल का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए कहा है। 

Inspected select areas of Sector-31 where residents have raised request for covering open drains, laying of cables underground and shifting of transformer among other local issues. pic.twitter.com/pwH8btsO0E

— CEO, NOIDA Authority #IndiaFightsCorona (@CeoNoida) July 30, 2020

सीईओ ने पंचशील बालक इंटर कॉलेज का भी दौरा किया
सेक्टर-91 में निर्माणाधीन पंचशील बालक इंटर कॉलेज में निर्माणाधीन मैस का काम एक सप्ताह में पूरा करने और 15 अगस्त तक इसका संचालन शुरू करने का आदेश दिया है। कॉलेज परिसर में ही बन रहे ऑडिटोरियम में बिजली और सिविल के काम के लिए अफसरों को आदेश दिया है। यह 30 अक्तूबर तक शुरू कर दिया जाए। सेक्टर-30 आईएमए के आसपास सर्विस रोड का काम पूरा करने और ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने का आदेश दिया है।

अन्य खबरें