किसानों की समस्याओं को लेकर रालोद ने बैठक की

देश | 4 साल पहले | Tricity Reporter

Tricity Today | रालोद



गौतमबुद्ध नगर के किसानों की की समस्याओं को लेकर शुक्रवार को राष्ट्रीय लोकदल की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई। बैठक जिला अध्यक्ष जनार्दन भाटी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें मुख्य अतिथि हस्तिनापुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष चौधरी यशवीर सिंह रहे। 

चौधरी यशवीर सिंह ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा तो पूरा नहीं हुआ लेकिन अब किसान अपनी फसल को बेचने के लिए भी आत्महत्या कर रहा है। जिसका उदाहरण सिसौली निवासी ओमपाल हैं। ओमपाल ने गन्ना मिल पर न जाने के कारण आत्महत्या की है। हम सब रालोद कार्यकर्ता मांग करते हैं कि किसान के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। जिनकी वजह से आत्महत्या की है, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाए।

जिला अध्यक्ष जनार्दन भाटी ने कहा कि सरकार ने गेहूं खरीद पूरी  नहीं की। सरसों आदि की खरीद न करना भी किसान के सामने भारी समस्या है। केंद्र सरकार फसलों के रेट बढ़ाने की बात कर रही है, जो कि एक छलावा है। किसानों के साथ धोखा है। हम सब रालोद कार्यकर्ता सरकार से मांग करते हैं कि किसानों का गन्ना भुगतान मय ब्याज तुरंत कराया जाए। किसानों का कर्ज माफ किया जाए। केसीसी कार्ड की लिमिट दोगुनी की जाए। केसीसी पर ब्याज नहीं लिया जाए। बिजली के बिल माफ किए जाएं और हर तरह की देनदारी पर रोक लगाई जाए।

अन्य खबरें