NOIDA: आरडब्ल्यूए ने सेक्टर-34 में वेंडर जोन एरिया बनाने में जताई आपत्ति, जानिए क्या है कारण

नोएडा | 4 साल पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | आरडब्ल्यूए ने सेक्टर-34 में वेंडर जोन एरिया बनाने में जताई आपत्ति



नोएडा सामुदायिक केंद्र सेक्टर 34 में फेडरेशन आरडब्ल्यूए सेक्टर 34 की प्राधिकरण के वर्क सर्किल 5 वरिष्ठ प्रबंधक श्यामा प्रसाद के साथ सेक्टर 34 की आंतरिक सडकों के किनारे बनाये जा रहे वेंडर जोन एरिया के संबंध में बैठक हुई। 

बैठक में आरडब्ल्यूए अध्यक्ष केके जैन ने अवगत कराया कि सेक्टर 34 नोएडा के सर्वाधिक आबादी वाले सेक्टरों में से एक है। जिसमें 12 अपार्टमेंट और दो आवासीय भूखंड ब्लॉक हैं। जिसमें कुल 14 आरडब्लूए है। फेडरेशन आरडब्लूए सेक्टर 34 उनकी शीर्ष संस्था है। सेक्टर के समस्त निवासी और आरडब्ल्यूए द्वारा एकमत से सेक्टर 34 में घनी आबादी के बीच बनाए जा रहे वेंडर जोन का जोरदार विरोध किया जा रहा है। 

महासचिव धर्मेन्द्र शर्मा ने बताया कि सेक्टर 34 में वेंडर जोन एरिया बनाया जा रहा है। जबकि सेक्टर 34 में पूर्व में ही 4 काफी बड़ी मार्केट स्थित हैं। मदर डेयरी, सफल सब्जी और दूध बूथ भी स्थित है। इसलिए सेक्टर निवासियों को वेंडर जोन की किसी भी प्रकार की आवश्यकता नहीं हैं। उसके पश्चात भी बाहर से लाकर  68  रेहड़ी पटरी वालों को हमारे सेक्टर में बैठाया जा रहा है। जिससे सेक्टर की सुरक्षा व्यवस्था भी प्रभावित होने की पूरी पूरी संभावना है। 

वरिष्ठ प्रबंधक श्यामा प्रसाद ने आश्वस्त किया कि सेक्टर 34 में बनाए जा रहे हैं। वेंडर जोन एरिया पर जनहित में पुनर्विचार करने हेतु उच्चाधिकारियों से वार्ता की जाएगी साथ ही साथ सेक्टर 34 के निवासियों और आरडब्ल्यू सेक्टर 34 की वेंडर एरिया संबंधित आपत्तियों को दूर करते हुए निवासियों की सुविधानुसार ही निर्णय लिया जायेगा। 

बैठक में अध्यक्ष केके जैन, महासचिव धर्मेन्द्र शर्मा, कोषाध्यक्ष देवेंद्र कुमार, पवन शर्मा, राजेश कुमार राय, एस के सिंघल, बंटी, एम पी शर्मा, कर्नल अतुल सरीन प्राधिकरण से वरिष्ठ प्रबंधक श्यामा प्रसाद, सहा प्रबंधक महेंद्र सिंह, पवन कुमार आदि उपस्थित रहें।

अन्य खबरें