नोएडा में रहने वाले नाइजीरियाई युवक ने सीमा पार कर बांग्लादेश में घुसने की कोशिश की, बीएसएफ ने पकड़ा

देश | 4 साल पहले | Anika Gupta

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में मंगलवार को हजराखली चौकी से बांग्लादेश में प्रवेश करने का प्रयास करते हुए एक नाइजीरियाई व्यक्ति और एक महिला को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पकड़ लिया। बीएसफ की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि मंगलवार तड़के दोनों सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे जब उन्हें पकड़ लिया गया। नाइजीरियाई नागरिक की पहचान चिकांसो इबेजिम के रूप में की गई है, जो दिल्ली के पास नोएडा में रहता है। 

वह अक्टूबर 2015 में छात्र वीजा पर भारत आया था। वक्तव्य में कहा गया कि इबेजिम ने पूछताछ करने वाले अधिकारियों को बताया कि वह एक दिन पहले विशेष ट्रेन से नयी दिल्ली से कोलकाता आया था। वह यहां आने के बाद टैक्सी से नदिया जिले में स्थित बगुला पहुंचा और “पर्यटक के रूप में” बांग्लादेश में घुसना चाहता था। नाइजीरियाई नागरिक ने बताया कि उसके पास मेवाड़ विश्वविद्यालय से एम टेक की डिग्री है और उसने यहां तक आने के लिए किसी को पैसे दिए थे। 

वक्तव्य के अनुसार महिला की पहचान लक्ष्मी राजवंशी के रूप में की गई है जो उत्तरी चौबीस परगना जिले के कांचरापाड़ा की निवासी है। राजवंशी ने पूछताछ करने वाले अधिकारियों को बताया कि उसे नाइजीरियाई नागरिक के साथ सीमा पार जाने के लिए उन्हीं लोगों ने कहा था, जिन्हें इबेजिम ने पैसे दिए थे। वक्तव्य में बताया गया कि दोनों को हंसखली पुलिस थाने को सौंप दिया गया है और मामले की जांच जारी है।

अन्य खबरें