अगर आप भी देशी घी खाने के शौकीन तो हो जाएं सावधान! नवरात्री में लोगों की जान से खिलवाड़, पकड़ी गई 60 किलो...

नोएडा | 3 घंटा पहले | Ashutosh Rai

Google Images | Symbolic Image



Noida News : लोग हर रोज देसी घी का सेवन करते है। खासकर की नवरात्री के इस पावन अवसर में घी का प्रयोग अलग-अलग कार्यों में किया जाता है। लेकिन अब तो घी बेचने वालों ने इस पर्व पर भी ऐसा काम किया जिसे देख कोई भी अपना आपा खो बैठेगा। खाद्य सुरक्षा विभाग ने नोएडा में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली देसी घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। शुक्रवार को की गई इस छापेमारी में 60 किलो मिलावटी घी और 10 किलो पनीर जब्त किया गया।

विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की गयी
सहायक खाद्य आयुक्त सर्वेश मिश्रा ने बताया कि यह कार्रवाई सेक्टर-49 के बरौला मार्केट में स्थित 'नेशनल डेरी' पर की गई। फैक्ट्री के संचालक मोहम्मद आलिम, जो बुलंदशहर के रहने वाले हैं, नवरात्रि के अवसर पर एक किलो घी खरीदने पर एक किलो घी और 250 ग्राम पनीर मुफ्त देने का लालच दे रहे थे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओपी सिंह और अमर बहादुर सरोज की टीम ने यह कार्रवाई की। मिलावटी घी का नमूना जांच के लिए लैब भेजा गया है, जबकि पनीर को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। इसी दिन विभाग की अन्य टीमों ने भी शहर के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की। सेक्टर 122 में सचिन जैन के प्रतिष्ठान से कुट्टू का आटा और गाय के घी का नमूना लिया गया। सेक्टर 62 की नोएडा आदर्श सब्जी मंडी में स्थित करन जनरल स्टोर से भी कुट्टू के आटे का नमूना लिया गया।

7 नमूने जांच के लिए लैब भेजे गए
स्वर्ण नगरी में एक स्टोर से मूंगफली दाना और साबूदाने के नमूने लिए गए। कुल मिलाकर 7 नमूने जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि त्योहारी सीजन में इस तरह की छापेमारी अभियान जारी रहेगा ताकि लोगों को शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ मिल सकें। उन्होंने आम जनता से भी अपील की है कि वे किसी भी तरह की अनियमितता की सूचना तुरंत विभाग को दें।

अन्य खबरें