नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश : 6 युवती समेत 9 गिरफ्तार, दुबई और कनाडा भेजने के नाम पर कर रहे थे धंधा

नोएडा | 9 दिन पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | Symbolic Photo



Noida News : पुलिस ने एक बड़े ऑपरेशन के तहत विदेश में नौकरी और वर्क वीजा दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया। इस कार्रवाई में कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिनमें 3 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं। यह गैंग लंबे समय से भोले-भाले लोगों को झांसा देकर उनसे मोटी रकम ऐंठ रहा था।

पुलिस ने इन लोगों को दबोचा
डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर 63 के ई-ब्लॉक में एक फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है। जहां से लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा दिया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने छापा मारकर सोनू कुमार, पंकज कुमार, राहुल सरोज, मनप्रीत कौर, महिमा अग्रवाल, दीपाली, प्रशंसा कुलश्रेष्ठ, कनिष्क शर्मा और ममता यादव को गिरफ्तार किया।

कैसे करते थे ठगी
अवस्थी ने बताया कि इस कॉल सेंटर के माध्यम से आरोपी दुबई, सर्बिया और कनाडा जैसी जगहों पर नौकरी दिलाने और वर्क वीजा प्रदान करने का दावा करते थे। इस प्रक्रिया में वे सीधे-साधे लोगों से बड़ी रकम वसूलते थे। बदले में फर्जी दस्तावेज और नकली वीजा प्रदान करते थे। पुलिस ने मौके से 24 लैपटॉप, 3 सीपीयू, एक एलईडी टीवी, कीबोर्ड और बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं। ये सभी आरोपित इस कॉल सेंटर से ठगी का काम चला रहे थे। उन लोगों को निशाना बनाते थे जो विदेश में नौकरी के अवसर तलाश रहे थे।

पुलिस यह भी जांच कर रही
गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। इसके साथ ही यह भी जांच की जा रही है कि इस गिरोह ने अब तक कितने लोगों से ठगी की है और क्या इसके तार किसी अन्य बड़े रैकेट से जुड़े हुए हैं। पुलिस का मानना है कि इन आरोपियों ने सैकड़ों लोगों से ठगी की हो सकती है।

अन्य खबरें