BIG BREAKING : गौतमबुद्ध नगर के सारे स्कूल कल बंद रहेंगे, डीएम सुहास एलवाई ने जारी किया आदेश

नोएडा | 2 साल पहले | Anika Gupta

Tricity Today | Symbolic Photo



Noida : गौतमबुद्ध नगर जिले के सभी कक्षा एक से बारहवीं तक के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने यह आदेश जारी किया है। देर रात डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि मौसम विभाग ने सोमवार को भी लगातार बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। ऐसे में कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। यह आदेश उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा बोर्ड, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन समेत सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू होगा।

डीएम ने देर रात जारी किया आदेश
जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा, "जनपद में भारी वर्षा के अलर्ट को लेकर 10 अक्टूबर को कक्षा एक से कक्षा 12 तक के समस्त बोर्ड स्कूलों में अवकाश किया घोषित किया गया है। जनपद में कक्षा एक से 12 तक समस्त बोर्ड के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश रहेगा।" जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ.धर्मवीर सिंह और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से सारे स्कूलों को यह जानकारी दी गई है। डीआईओएस ने जनपद के समस्त स्कूल संचालकों का आह्वान किया है कि जिलाधिकारी के निर्देश पर भारी बारिश को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में सभी बोर्ड के समस्त सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश रहेगा।

दो दिनों से लगातार पड़ रही है बारिश
दिल्ली-एनसीआर और वेस्टर्न उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में पिछले 48 घंटों से झमाझम बारिश हो रही है। दो दिनों से सूरज नहीं निकला है। तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक सामान्य से नीचे गिर गया है। दूसरी ओर जिले में यातायात व्यवस्था पर भारी बारिश का बुरा असर पड़ा है। सड़कों में गड्ढे बन गए हैं। ट्रैफिक जाम है। ऐसे में छात्रों को असुविधा से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। दूसरी ओर मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश व दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश होने की संभावना जाहिर की है। इसे ध्यान में रखते हुए बुलंदशहर, गाजियाबाद और मेरठ में भी कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

अन्य खबरें