हादसों को रोकने की तैयारी : सड़क हादसों में घायलों को 'गोल्डन आवर' में मिलेगा इलाज, गौतमबुद्ध नगर के इन 14 ब्लैक स्पॉटों पर तैनात हुई एंबुलेंस

नोएडा | 2 साल पहले | Md Raja

Tricity Today | 14 ब्लैक स्पॉटों पर तैनात हुई एंबुलेंस



Noida News : नोएडा में सड़क हादसों में होने वाली मौत को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया है। यातायात पुलिस, परिवहन विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन के तत्वावधान में संयुक्त रूप बैठक कर एक्सीडेंट ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर एंबुलेंस तैनात करने का निर्णय लिया। एसे 14 ब्लैक स्पॉट चिन्हित करे गए हैं, जहां पर एंबुलेंस तैनात की गई हैं। अधिकारियों का मानना है घायलों को 'गोल्डन आवर' में सही इलाज मिलने से मृत्यु दर को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

अप्रैल तक 351 हादसों में गवाही 156 लोगों ने जान
नोएडा में सड़क हादसे लगातार बढ़ रहे और उचित उपचार न मिलने से हादसों का शिकार लोग दम तोड रहे है,म। इस साल अप्रैल तक हुए 351 सड़क हादसों मे 156 लोगों आपनी जान गवा चुके है। जबकि 255 लोग घायल हुए है। डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने बताया कि जिले में वर्ष-2030 तक सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या को आधा करने का लक्ष्य प्रशासन की ओर से किया गया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए 'गोल्डन आवर' में सही इलाज देने के लिये दुर्घटना बहुल क्षेत्र (ब्लैक स्पाट) पर 14 एंबुलेंस तैनात की गई हैं। इससे हादसे में घायलों की जान बचाना आसान होगा।

इन स्थानों पर की गई एंबुलेंस पेमेंट
डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने बताया कि यदि इन ब्लैक स्पाट के स्थानों और उसके आसपास कहीं भी कोई सड़क दुर्घटना होती है, तो निर्धारित स्थानों पर खड़ी एंबुलेंस तुरंत घायलों तक पहुंचेगी और उन्हें प्राथमिक उपचार दे कर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाने का काम करेंगी। इन एंबुलेंस को महामाया फ्लाईओवर एक्सप्रेस-वे, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे, जीरो प्वाइंट, यमुना एक्सप्रेस-वे,जीरो प्वाइंट, महामाया फ्लाईओवर, सेक्टर-37, सेक्टर-26 जयपुरिया प्लाजा, गलगोटिया यूनिवर्सिटी आदि स्थानों पर एंबुलेंस की तैनाती की गई है। सड़क हादसों में घायलों को जल्द प्राथमिक उपचार मिले, इसके लिये डीसीपी ट्रैफिक ने लोगों से भी घायलों मदद करने की अपील की है।

अन्य खबरें